Begin typing your search above and press return to search.

CG Coal Scam: गिरफ्तार हो सकते हैं विधायक देवेंद्र यादव: कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका, आरपी सिंह, विनोद तिवारी समेत 3 के खिलाफ वारंट जारी

CG Coal Scam:

CG Coal Scam: गिरफ्तार हो सकते हैं विधायक देवेंद्र यादव: कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका, आरपी सिंह, विनोद तिवारी समेत 3 के खिलाफ वारंट जारी
X
By Sanjeet Kumar

CG Coal Scam: रायपुर। दुर्ग की भिलाई नगर सीट से कांग्रेसी विधायक देवेंद्र यादव पर गिरफ्तारी का खतरा मंडराने लगा है। कोलया घोटला मामले में रायपुर की विशेष अदालात ने आज उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। इसके साथ ही कोर्ट ने इस मामलें में यादव व 3 अन्‍य लोगों के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। इनमें कांग्रेस के प्रवक्‍त आरपी सिंह, कांग्रेस नेता विनोद तिवारी और निलंबित उप सचिव सौम्‍या चौरसिया के रिश्‍तेदार अनुराग चौरसिया का नाम शामिल है।

वहीं, इस मामलें में जेल बंद निलंबित आईएएस समीर विश्‍नोई, कारोबारी और नेता सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, शिवशंकर नाग, लक्ष्‍मीकांत तिवारी, दीपक टांक और राजेश चौधरी को आज कोर्ट में पेश किया गया। वहीं, स्‍वास्‍थ्‍यगत कारणों से सौम्‍या चौरसिया आज कोर्ट में पेश नहीं हुई।

यह भी पढ़ें- छत्‍तीसगढ़ के कोयला घोटाले में नया ट्विस्‍ट: ईडी ने दो कांग्रेसी विधायकों व नेताओं को बनाया आरोपी, सीबीआई जांच की मांग लेकर हाईकोर्ट पहुंची एजेंसी

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के कथित कोयला घोटाला में नया ट्विस्‍ट आ गया है। केंद्रीय एजेंसी प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने इस मामलें में कांग्रेस के दो विधायकों को भी आरोपी बना दिया है। रायपुर की विशेष कोर्ट में पूरक चालान पेश करते हुए ईडी दोनों विधायकों पर मामले के मुख्‍य अभियुक्‍त सूर्यकांत तिवारी से पैसे लेने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को कोर्ट में प्रस्‍तुत किए गए इस पूरक चालान में ईडी ने जेल में बंद निलंबित आईएएस अफसर रानू साहू, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव राय, निखिल चंद्राकर सहित अन्य 11 लोगों के खिलाफ आरोपी बनाया है। इस पर कोर्ट ने 23 सितंबर को सुनवाई की तारीख तय की है। इस बीच इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर ईडी ने बिलासपुर हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है।

ईडी के वकील डॉ. सौरभ पांडेय ने बताया कि पूरक चालान में रानू साहू पर कलेक्टर के पद पर रहते हुए माइंस खनन, ट्रांसपोर्टिंग और उत्खनन में घोटाला करने के साथ कमीशन प्राप्त करने का उल्लेख किया गया है। वहीं इस मामले में आरोपी बनाए गए दूसरे आईएएस अफसर समीर विश्नोई सहित राज्य प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारी और कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीनाराण तिवारी, सुनील अग्रवाल सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ पूर्व में चार्जशीट दाखिल किया जा चुका है। आईएएस साहू की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को उनके साथ अन्य 11 के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है।

पूरक चालान में इन 11 लोगों का नाम: रानू साहू, निखिल चंद्राकर कांग्रेस नेता विनोद तिवारी, विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्रदेव राय, कांग्रेस नेता आरपी सिंह, रोशन सिंह, पीयूष साहू, नवनीत तिवारी, मनीष उपाध्याय, नारायण साहू का नाम शामिल है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story