Begin typing your search above and press return to search.

CG Braking News: CG डॉक्‍टर निलंबित: लापरवाही के आरोप में डॉक्‍टर के खिलाफ सरकार की सख्‍त कार्यवाही, देखें आर्डर

CG Braking News: छत्‍तीसगढ़ सरकार ने राज्‍य के एक सरकारी डॉक्‍टर को निलंबित कर दिया है। डॉक्‍टर पर लापरवाही का आरोप लगा है। डॉक्‍टर की लापरवाही के कारण 2 शिशुओं की मौत हो गई थी।

CG Braking News: CG डॉक्‍टर निलंबित: लापरवाही के आरोप में डॉक्‍टर के खिलाफ सरकार की सख्‍त कार्यवाही, देखें आर्डर
X
By Sanjeet Kumar

CG Braking News: रायपुर। राजधानी रायपुर के उरला स्थित प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में पदस्‍थ डॉ. सुनील साहू को सरकार ने निलंबित कर दिया है। डॉक्‍टर पर लापरवाही का आरोप लगा है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से जारी आदेश के अनुसार 2 जुलाई को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र उरला में प्रसव के दौरान दो शिशुओं की मृत्यु हो गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला रायपुर से प्राप्त जांच प्रतिवेदन अनुसार डॉ. सुनील साहू, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी द्वारा उक्त मामले में घोर लापरवाही एवं कर्तव्यों के प्रति उदासीनता का परिचय दिया गया है। डॉ. साहू का उक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1965 के नियम 3 का स्पष्ट उल्लंघन है। अतएव राज्य शासन एतद्वारा डॉ. सुनील साहू को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम, 1966 के नियम 9 (1) (क) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित करता है। निलंबन अवधि में डॉ. सुनील साहू का मुख्यालय कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक, स्वास्थ्य सेवायें, रायपुर संभाग निर्धारित किया जाता है तथा वे सक्षम अधिकारी की अनुमति एवं पूर्व स्वीकृति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story