Begin typing your search above and press return to search.

CBI Raid In Chhattisgarh: सीजी में सीबीआई का छापा: ईडी और आईटी के बाद केंद्रीय एजेंसी सीबीआई ने भी मारा छापा, एक व्‍यक्ति गिरफ्तार

CBI Raid In Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में अब केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई भी सक्रिय हो गई है। सीबीआई की रायपुर टीम ने आज शाम को भिलाई में दबिश दी है। सीबीआई ने यह कार्यवाही भ्रष्‍टाचार की शिकायत पर की है।

CBI Raid In Chhattisgarh: सीजी में सीबीआई का छापा: ईडी और आईटी के बाद केंद्रीय एजेंसी सीबीआई ने भी मारा छापा, एक व्‍यक्ति गिरफ्तार
X
By Sanjeet Kumar

CBI Raid In Chhattisgarh: भिलाई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटी) के बाद अब एक और केंद्रीय एजेंसी सीबीआई भी छत्‍तीसगढ़ में सक्रिय हो गई है। सीबीआई की रायपुर की टीम ने आज भिलाई में दबिश देकर भिलाई स्‍टील प्‍लांट (बीएसपी) के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए कर्मचारी पर रिश्‍वत लेने का आरोप लगा है।

सीबीआई ने बीएसपी के जिस कर्मचारी को पकड़ा है उसका नाम समसुल शमा है। उस पर मकान आवंटित करने के नाम पर 5 हजार रुपये रिश्‍वत लेने का आरोप है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने रिश्‍वत की रकम के साथ उसे रंगे हाथ पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि सीबीआई को समसुल के संबंध में शिकातय मिली थी कि उसने एक व्‍यक्ति से मकान आवंटित करने के नाम पर 20 हजार रुपये रिश्‍वत की मांग की थी। इसकी शिकायत सीबीआई की रायपुर स्थित एंटी करप्‍शन यूनिट से की गई। इसके बाद शिकायतकर्ता ने शमा से सौदेबाजी की और 5 हजार रुपये में सौदा तय हो गया। शमा ने 5 हजार रुपये लेकर मकान अलाट करने की बात कही। आज योजनाबद्ध तरीके से सीबीआई ने से गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि शमा मूल रुप से बीएसपी के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट का कर्मचारी है। पिछले 4 महीने से उसे वह तोड़ूदस्ता में शामिल किया गया था।




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story