Begin typing your search above and press return to search.

CBI raid: सीजी में CBI का छापा: आय से अधिक संपित्‍त मामले में 3 स्‍थानों पर केंद्रीय एजेंसी कर रही है जांच

CBI raid:

CBI raid: सीजी में CBI का छापा: आय से अधिक संपित्‍त मामले में 3 स्‍थानों पर केंद्रीय एजेंसी कर रही है जांच
X
By Sanjeet Kumar

CBI raid: रायपुर। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आय से अधिक संपत्ति (डीए) रखने के आरोप में वरिष्ठ लेखा परीक्षा अधिकारी भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग, कार्यालय प्रधान महालेखाकार (लेखापरीक्षा), रायपुर (छत्तीसगढ़) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह आरोप लगाया गया था कि आरोपी 13.07.2006 को ग्रेड पे 4,800/- रुपये में एसओ के रूप में उनकी सेवा में शामिल हुआ था। सेवा में शामिल होने के बाद से उन्होंने कथित तौर पर लगभग हर साल कृषि भूमि, आवासीय भूखंड आदि के रूप में लगभग 10 अचल संपत्तियों का अधिग्रहण/खरीद किया है।

इसके अलावा, यह आरोप लगाया गया कि आरोपी भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त था और उसने जानबूझकर आपराधिक कदाचार का अपराध करके खुद को अवैध रूप से समृद्ध किया। अपनी आय के ज्ञात स्रोत से अधिक बड़ी संपत्ति अर्जित की। आरोपी ने कथित तौर पर 31.08.2007 से 31.05.2024 की अवधि के दौरान अपने नाम और अपनी पत्नी के नाम पर 3,89,53,980/- रुपये (लगभग) की अचल/चल संपत्ति अर्जित/संचित की है। यह भी आरोप लगाया गया है कि चेक अवधि 31.08.2007 से 31.05.2024 के दौरान आरोपी की डीए राशि 1,47,50,143/- रुपये (लगभग) बनती है। आरोपियों के रायपुर स्थित आवासीय एवं शासकीय परिसर सहित 03 स्थानों पर आज तलाशी ली जा रही है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story