Begin typing your search above and press return to search.

Budget session of Chhattisgarh Assembly: सदन में उठा धान में खेल का मुद्दा: मिलरों के साथ खाद्य विभाग और एफसीआई के अफसरों की सांठगांठ का आरोप

Budget session of Chhattisgarh Assembly:

Budget session of Chhattisgarh Assembly: सदन में उठा धान में खेल का मुद्दा: मिलरों के साथ खाद्य विभाग और एफसीआई के अफसरों की सांठगांठ का आरोप
X
By Sanjeet Kumar

Budget session of Chhattisgarh Assembly: रायपुर। धान की कस्‍टम मिलिंग को लेकर विधानसभा में आज प्रश्‍न उठा। कांग्रेस विधायक चातुरी नंद ने सदन में मिलरों पर खाद्य विभाग और एफसीआई के अफसरों के साथ सांठगांठ करने का आरोप लगाया। विधायक ने आरोप लगाया कि मिलर घटिया क्‍वालिटी का चावल जमा कर रहे हैं। इसके लिए एफसीआई के अधिकारी हर लाट पर 6900 रुपये ले रहे हैं। खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने कहा कि राज्‍य सरकार को ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर विधायक की जानकारी में ऐसा कुछ है तो बता दें सरकार उसका भौतिक सत्‍यापन कराएगी।

इससे पहले विधायक चातुरी नंद के प्रश्‍न के उत्‍तर में मंत्री ने बताया कि चावल जमा नहीं करने वाले राइस मिलरों पर कार्यवाही की गई। उनसे बिल की राशि से वसूली की गई है। इस पर विधायक आवश्‍यक वस्‍तु अधिनियम के तहत उन पर कार्यवाही की मांग की। मंत्री ने कहा कि नियमानुसार कार्यवाही की गई है। इसके बाद विधायक ने आरोप लगाया कि मिलर अधिकारियों के साथ सांठगांठ करके घटिया क्‍वालिटी का चावल सरकारी गोदामों में जमा करा रहे हैं। उन्‍होंने पूछा कि क्‍या इसके लिए सरकार क्‍वालिटी इंस्‍पेक्‍टर और फुड इंस्‍पेक्‍टर पर कार्यवाही करेगी।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story