Begin typing your search above and press return to search.

Budget session of Chhattisgarh Assembly: डीएमएफ पर सरकार का स्‍पष्‍टीकरण: सदन में मंत्री बोले- राज्‍य स्‍तर पर किसी भी काम को नहीं किया गया है अस्‍वीकृत

Budget session of Chhattisgarh Assembly:

Budget session of Chhattisgarh Assembly: डीएमएफ पर सरकार का स्‍पष्‍टीकरण: सदन में मंत्री बोले- राज्‍य स्‍तर पर किसी भी काम को नहीं किया गया है अस्‍वीकृत
X
By Sanjeet Kumar

Budget session of Chhattisgarh Assembly: रायपुर। जिला खनिज न्‍यास निधि (डीएमएफ) के कार्यों के संबंध में आज विधानसभा में मंत्री ओपी चौधरी ने स्‍पष्‍ट किया कि राज्‍य सरकार के स्‍तर पर कोई भी काम अस्‍वीकृत नहीं किया गया है। यह जानकारी आज उन्‍होंने कांग्रेस विधायक लखेश्‍वर बघेल के एक प्रश्‍न के उत्‍तर में दी। विभागीय मंत्री व सीएम विष्‍णुदेव साय की अनुपस्थिति में खनिज विभाग से जुड़े प्रश्‍नों का उत्‍तर देते हुए मंत्री चौधरी ने कहा कि सरकार ने डीएमएफ से स्‍वीकृत कामों की शासी परिषद की बैठक में समीक्षा करने के लिए कहा है। किसी भी काम को निरस्‍त या अस्‍वीकृत सरकार के स्‍तर पर नहीं किया गया है। उन्‍होंने कहा कि कलेक्‍टर की अध्‍यक्ष्‍ता वाली शासी परिषद में जिला के सभी विधायक और सांसद सहित अन्‍य जनप्रतिनिधि ही सदस्‍य हैं।

मंत्री ने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि शासी परिषद की मंजूरी के बिना डीएमएफ से कोई काम नहीं कराया जा सकता। उन्‍होंने कहा कि अगर कलेक्‍टर ने किसी काम को अस्‍वीकृत या स्‍वीकृत किया है तो इसके लिए कलेक्‍टर को शासी परिषद से अनुमोदन प्राप्‍त करना ही होगा। नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के प्रश्‍न का उत्‍तर देते हुए मंत्री ने बताया कि शासी परिषद की बैठक बुलाने का आशय यह नहीं है कि काम निरस्‍त या अमान्‍य कर दिया जाएगा। बैठक में सभी विधायक उपस्थित होते हैं। अभी जो बैठक हो रही है वह आगामी कार्ययोजना के लिए हो रही है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story