Begin typing your search above and press return to search.

Breaking News: बिग ब्रकिंग न्‍यूज: सरकार ने बढ़ाई न्‍यूनतम मजदूरी दर, जानिये.. अकुशल, अर्धकुशल और कुशल अब कितनी मिलेगी रोजी

Breaking News: श्रमिकों और चौकीदारों के लिए अच्‍छी खबर है। सरकार ने उनकी न्‍यूनतम मजदूरी दर बढ़ा दी है। सराकार के इस फैसले से अकुशल, अर्धकुशल और कुशल को लाभ होगा।

Breaking News: बिग ब्रकिंग न्‍यूज: सरकार ने बढ़ाई न्‍यूनतम मजदूरी दर, जानिये.. अकुशल, अर्धकुशल और कुशल अब कितनी मिलेगी रोजी
X
By Sanjeet Kumar

Breaking News: एनपीजी न्‍यूज

केंद्र सरकार ने श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी दरों में वृद्धि की है। निर्माण, सफाई, सफाई, लोडिंग और अनलोडिंग में अकुशल कार्य करने वाले श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी दर 783 रुपये प्रतिदिन बढ़ाई गई है। इससे अब उन्‍हें 20,358 रुपये प्रति माह मिलेगा।

वहीं अर्ध-कुशल के लिए 868 रुपये प्रतिदिन (22,568 रुपये प्रति माह) और कुशल, लिपिक और बिना हथियार वाले चौकीदारों के लिए 954 रुपये प्रतिदिन (24,804 रुपये प्रति माह) और अत्यधिक कुशल और हथियार वाले चौकीदारों के लिए 1,035 रुपये प्रतिदिन (26,910 रुपये प्रति माह) होगी। नई मजदूरी दरें 1 अक्टूबर, 2024 से लागू होंगी।

बता दें कि इससे पहले दिल्‍ली की आतिशी सरकार ने भी श्रीमिकों की मजदूरी दर बढ़ाया है। दिल्‍ली सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार वहां अकुशल मजदूर को 18,066 रुपये प्रति महीना। अर्धकुशल श्रमिक को 19,929 और कुशल श्रमिक- 21,917 रुपये प्रति महीना मिलेगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story