Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur Airport: बिलासपुर-कोलकाता की फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप

Bilaspur Airport:

Bilaspur Airport: बिलासपुर-कोलकाता की फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप
X
By Sanjeet Kumar

Bilaspur Airport: बिलासपुर। बिलासपुर एयरपोर्ट में फ्लाइट में बम की अफवाह पर हड़कंप मच गया। सूचना पर कलेक्टर एसपी भागे– भागे एयरपोर्ट पहुंचे। यात्रियों को फ्लाइट से उतार कर बम स्क्वायड बुला पूरे फ्लाइट की जांच की गई। इस दौरान यात्रियों में दहशत का माहौल बना रहा।

देश की प्रमुख एयरलाइन कंपनियों को उड़ाने की धमकी गाहे– बगाहे मिलती रहती है। आज फ्लाइट को बम से उड़ने की धमकी एयरपोर्ट के एक आईडी पर मिली। जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट के अफसरों ने तत्काल जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलने पर जिले के कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनेश सिंह,निगम कमिश्नर अमित कुमार तत्परता दिखाते हुए बम स्क्वायड और पुलिस अफसरों के साथ पहुंचे। कोलकाता की फ्लाइट से यात्रियों को उतार कर पूरे फ्लाइट की तलाशी ली गई।

तलाशी में फ्लाइट में बम की सूचना अफवाह निकली। वहीं यात्रियों को फ्लाइट से उतारने और पुलिस की सक्रियता देख यात्रियों में दहशत फैल गई। एयरपोर्ट में यात्रियों के बीच अफरा– तफरी का माहौल बना रहा। जांच के दौरान बम स्क्वॉड के साथ फायर ब्रिगेड की टीम को भी बुलवाया गया था।

पिछले दिनों देश की प्रमुख एयरलाइन कंपनियां माने जाने वाली इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और अकासा और कंपनियों की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी गई थी। आज गुरुवार 24 अक्टूबर को 70 से अधिक विमान को बम से उड़ने की धमकी दी गई थी। इससे पहले भी विमानों को उड़ाने की धमकी दी गई। हालांकि जांच के दौरान बिलासपुर के बिलासा दाई केेंवटीन एयरपोर्ट और फ्लाइट में सब कुछ सामान्य मिला।

कोलकत्ता से बिलासपुर आई थी फ्लाइट, जाने वाली थी दिल्ली,

मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट कोलकत्ता से बिलासपुर आई थी। दोपहर 3:30 बजे कोलकाता से आई फ्लाइट ने बिलासपुर के बिलासा बाई केंवटीन एयरपोर्ट में लैंड किया। इसके बाद यह फ्लाइट व्हाया इलाहाबाद होते हुए दिल्ली जाने वाली थी। पर बम की सूचना पर बम स्क्वायड लेकर पहुंचे कलेक्टर–एसपी ने लैंड होने से पहले ही यात्रियों को उतार पूरे फ्लाइट की जांच करवा दी। जांच में सब कुछ सामान्य और सुरक्षित पाए जाने के बाद फ्लाइट को व्हाया दिल्ली के लिए टेकऑफ कलेक्टर– एसपी की मौजूदगी में किया गया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story