Begin typing your search above and press return to search.

Balrampur: बलरामपुर में भीड़ का थाने पर हमला: देखें फोटो- जान बचाने छत पर चढ़े जवान, महिलाओं ने भी की जमकर पत्‍थरबाजी

Balrampur: बलरामपुर में आज शाम को उग्र भीड़ ने कोतवाली थाने पर हमला कर दिया। भीड़ में काफी संख्‍या में महिलाएं भी शामिल थीं। जान बचाने के लिए पुलिस वालों को थाना बंद करके छत पर भागना पड़ा।

Balrampur: बलरामपुर में भीड़ का थाने पर हमला: देखें फोटो- जान बचाने छत पर चढ़े जवान, महिलाओं ने भी की जमकर पत्‍थरबाजी
X
By Sanjeet Kumar

Balrampur: रायपुर। बलरामपुर में थाने के बाथरुम में आज एक युवक की फांसी लगी लाश मिलने के बाद बवाल खड़ा हो गया। थाने में युवक की फांसी पर लटकी हुई लाश मिलने की खबर जंगल की आग की तरह फैली और देखते ही देखते वहां सैकड़ों भीड़ एकत्र हो गई। इनमें बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी शामिल थीं। थोड़ी देर में वहां भीड़ इतनी बढ़ गई कि पुलिस वालों को थाना का दरवाजा बंद करना पड़ा।


थाने के बाथरुम में जिस युवक की लाश मिली उसका नाम गुरुचरण मंडल है। मृतक एनआरएचएम में चपरासी है और संतोषी नगर गांव में रहता है। बताया जा रहा है कि मृतक को किसी घरेलू मामले में पिछले 15 दिनों से लगातार पूछताछ के लिए कोतवाली थाना बुलाया जा रहा था।


मंडल की मौत की सूचना मिलते ही कोतवाली थाने के सामने लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। उग्र भीड़ ने थाने पर हमला कर लिया। महिलाओं ने भी जमकर पत्‍थरबाजी की। थाना परिसर में खड़ी पुलिस की गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की गई।



भीड़ का गुस्‍सा भांपते हुए थाने में मौजूद पुलिस के जवान और अफसर ‍थाने का दरवाजा बंद करके छत पर भाग खड़े हुए। भीड़ ने थाना भवन को भी नहीं छोड़ा और खिड़कियों के कांच तोड़ दिए और अंदर अंदर पत्‍थर फेंका। उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।


पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े लेकिन भीड़ वहां स हटाने को तैयार नहीं थी। इस बीच दूसरे थानों से भी बल बुलाया गया। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज किया। मामला अब भी गरमाया हुआ है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story