ब्रेकिंग : लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं ? सभी राज्यों के CM के साथ प्रधानमंत्री 11 अप्रैल को करेंगे चर्चा…. लॉकडाउन और कोरोना के मद्देनजर लिये जा सकते हैं अहम निर्णय

रायपुर 8 अप्रैल 2020। लॉकडाउन का क्या होगा ? क्या उसे आगे बढ़ाया जायेगा या फिर राज्यों को जिम्मेदारी दी जायेगी कि वो अपने स्तर से लॉकडाउन पर निर्णय लें ?…इन चर्चाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे और राज्यों के हालातों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान लॉकडाउन को लेकर भी अहम निर्णय लिया जायेगा कि क्या लाकडाउन को बढ़ाया जायेगा।

आपको बता दें कि इससे पहले पीएमओ की तरफ से सभी राज्यों से उनके हालात और लॉकडाउन को लेकर उनकी राय मांगी गयी थी। कई राज्यों की तरफ से लॉकडाउन का पीरियड बढ़ाने का सुझाव दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री वन टू वन चर्चा कर 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन पर आखिरी निर्णय लेंगे।

कोरोना के मद्देनजर अब तक दो बार पीएम सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ वीडियों कांफ्रेंसिंग कर चुके हैं। इससे पहले 2 अप्रैल को प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी, जबकि जनता कर्फ्यू के दो दिन पहले 20 मार्च को प्रधानमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। उस समय उन्होंने कोरोना के वैश्विक खतरे के प्रति मुख्यमंत्रियों को आगाह करते हुए पूरे देश को एकजुट होकर इसका सामना करने की जरूरत बताई थी।

Spread the love