Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : स्टिंग ऑपरेशन में पकड़ाये दो पटवारी सस्पेंड……पैसे के लेनदेन का वीडियो हुआ था वायरल… जारी हुआ आदेश

ब्रेकिंग : स्टिंग ऑपरेशन में पकड़ाये दो पटवारी सस्पेंड……पैसे के लेनदेन का वीडियो हुआ था वायरल… जारी हुआ आदेश
X
By NPG News

रायपुर, 9 फरवरी 2021। रायपुर के एसडीएम ने पटवारी हल्का नम्बर 58 ग्राम डंगनिया के पटवारी विजय कुमार साहू और पटवारी हल्का नम्बर 60 ग्राम भाटागांव के पटवारी भाई लाल अनंत को जमीन नामांतरण एवं राजस्व दस्तावेज को ऑनलाईन करने के एवज में अवैध रूप से लेन-देन का मामला प्रथम दृष्टया सही पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

निलंबन की यह कार्यवाही उक्त दोनों पटवारियों के द्वारा शासकीय काम-काज के एवज में अवैध रूप से राशि के लेन-देन एवं भ्रष्टाचार की बात रिकॉर्ड किए जाने का स्टिंग वीडियो क्लीपिंग के आधार पर की गई है।एसडीएम रायपुर द्वारा जारी निलंबन आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया है कि उक्त दोनों पटवारियों द्वारा जमीन नामांतरण और दस्तावेज ऑनलाईन करने डिजिटल सिग्नेचर आदि के मामले में अवैध तरीके से राशि के लेन-देन की बातचीत का मामला स्टिंग वीडियो क्लीपिंग में सामने आया। इसके बाद एसडीएम रायपुर ने दोनों पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब-तलब किया।

दोनों पटवारियों का जवाब संतोषप्रद न पाए जाने तथा स्टिंग वीडियो क्लीपिंग में अवैध तरीके से राशि के लेन-देन का मामला प्रथम दृष्टया सत्य पाए जाने पर निलंबन की कार्यवाही की गई। एसडीएम द्वारा ग्राम डंगनिया पटवारी हल्का नम्बर 58 का प्रभार ग्राम सरोना के पटवारी सुरेश कुमार वर्मा को तथा भाटागांव पटवारी हल्का नम्बर 60 का प्रभार मठपुरेना के पटवारी नरेश ठाकुर को अस्थायी रूप से सौंपा गया है।

Next Story