Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : पद संभालने के दो घंटे बाद ही शिक्षा मंत्री का मुख्यमंत्री ने लिया इस्तीफा….पत्नी की संदिग्ध मौत और भ्रष्टाचार के लगे थे गंभीर आरोप…. जानिये हैं शिक्षामंत्री के बारे में

ब्रेकिंग : पद संभालने के दो घंटे बाद ही शिक्षा मंत्री का मुख्यमंत्री ने लिया इस्तीफा….पत्नी की संदिग्ध मौत और भ्रष्टाचार के लगे थे गंभीर आरोप…. जानिये हैं शिक्षामंत्री के बारे में
X
By NPG News

पटना 19 नवंबर 2020। पटना से एक बड़ी खबर आ रही है। पदभार संभालने के कुछ घंटे बाद ही शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मुख्यमंत्री ने ले लिया है। शिक्षा मंत्री के खिलाफ पिछले तीन दिन से गंभीर आरोप लग रहे थे। हालांकि ये आरोप उनके शपथ लेने के पहले से ही था, लेकिन शपथ के बाद लालू यादव से लेकर तेज्सवी और अन्य नेताओं की तरफ से भी शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के खिलाफ आरोप तेज हो गये। मेवालाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप के साथ-साथ पत्नी की संदिग्ध मौत मामले में भी मेवालाल का नाम आया था। मेवालाल चौधरी ने आज ही भारी हंगामे के बीच शिक्षा विभाग का पदभार संभाला था.

आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) पिछले 2 दिनों से लगातार मेवालाल चौधरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर और उनकी पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में मेवालाल की कथित संलिप्तता को लेकर जांच की मांग कर रही थी. जानकारी के मुताबिक कल भी नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी को अपने आवास पर बुलाया था और इस्तीफा देने को कहा था। लेकिन उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया और उलटे जाकर आज पदभार संभाल लिया। जिसके बाद फिर से शिक्षा मंत्री को मुख्यमंत्री ने तलब किया और उन्हें तुरंत इस्तीफा देने को कहा, जिसके मेवालाल चौधरी ने अपना पद छोड़ दिया।

बता दें कि 2017 में मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए नौकरी में भारी घपले बाजी करने का आरोप है. उनके ऊपर आरोप है कि कुलपति रहते हुए उन्होंने 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की. इस मामले को लेकर उनके ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज है.

तत्कालीन बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने उस वक्त मेवालाल चौधरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे. जांच में मेवालाल चौधरी के खिलाफ लगे आरोपों को सही पाया गया था. उन पर सबौर कृषि विश्वविद्यालय के भवन निर्माण में भी घपलेबाजी का आरोप है. वहीं पत्नी की संदिग्ध मौत पिछले साल हुई थी, जिसमें मेवालाल चौधरी का नाम सामने आया था।

हालांकि इस बारे में बात करते हुए मेवालाल चौधरी ने कहा कि मेरे खिलाफ कोई चार्जशीट दायर नहीं हुई है ना ही मेरे खिलाफ कोर्ट की तरफ से आरोप सिद्ध हुआ है. मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं हैं.

Next Story