ब्रेकिंग : अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की करारी हार….जो बाइडेन होंगे नये राष्ट्रपति… ट्रंप को मिले सिर्फ 214 वोट…बाइडेन को मिले..

नयी दिल्ली 7 नवंबर 2020। उधर बिहार में नीतीश का तख्ता पलट होता दिख रहा है, तो वहीं अमेरिका में ट्रंप की सत्ता पलट हो गयी है। जो बाइडेन अमेरिका के नये राष्ट्रपति होंगे। तीन दिनों के सस्पेंस के बाद आखिरकार आज अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने बाजी मार ली है. डोनाल्ड को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे. बाइडेन की जीत का दावा The Associated Press ने किया है. बाइडेन को 273 वोट मिले हैं. वहीं, डोनाल्ड ट्रंप को 214 इलेक्टोरल वोट मिले.

डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन का व्हाइट हाउस तक का सफर अब मुकाम पर पहुंच चुका है. साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोकतंत्र में उप राष्ट्रपति बनने जा रही हैं. इसे लेकर भारत में भी उत्साह है. कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन तमिलनाडु की रहने वाली थीं.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव की रात को इन सभी राज्यों (एरिजोना, जॉर्जिया, नेवाडा और पेंसिलवानिया) में बड़ी लीड थी, लेकिन जैसे दिन गुजरता गया ये लीड रहस्यमयी तरीके से गायब होती गई. ट्रंप ने कहा कि जैसे जैसे हमारी कानून आगे बढ़ेगी शायद ये लीड वापस आ जाएगी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.