ब्रेकिंग : क्रूज पर होगी भूपेश कैबिनेट की अगली बैठक, 23 फरवरी को CM, मंत्री और अफसर जुटेंगे बांगो में, बजट सत्र के एक रोज पहले मंत्रिपरिषद क्रूज पर करेगी ऐतिहासिक फैसला

विजय कुमार

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

कोरबा 9 जुलाई 2020। टूरिज्म के मानचित्र में छत्तीसगढ़ 23 फरवरी को नयी कहानी लिखेगा। छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार पानी के बीच कैबिनेट की बैठक होगी। ये इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनेगा कोरबा का सतरेंगा । देश के चुनिंदा टूरिस्ट सेंटर के रूप में डेवलप किये जा रहे सतरेंगा के बांगो डैम में 23 फरवरी कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री भूपेश लेंगे। इस खास कैबिनेट के लिए मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति दे दी है।

मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि कल कैबिनेट की हुई बैठक में ये प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने रखा गया था, जिसमें उन्होंने सहमति जता दी है। दरअसल मुख्य सचिव आरपी मंडल की दिली तमन्ना बांगो डैम के डूबान क्षेत्र बुका और सतरेंगा को देश के बेस्ट टूरिस्ट प्लेस के रूप में डेवलप करने की है। पिछले दिनों वो अफसरों की टीम के साथ डैम में बोट के जरिये जायजा भी ले चुके हैं। दो महीने पहले तय हो चुका था कि कैबिनेट की बैठक करा CM समेत मंत्रियों को दिखाया जाए कि बांगो डेम में टूरिज्म की कितनी संभावनाएं हैं। कलेक्टर हर दूसरे-तीसरे दिन वहां चल रहे डेवलपमेंट वर्क की मानिटरिंग कर रही है। सचिव टूरिज्म अम्बलग्न पी भी कई बार बांगो का दौरा कर चुके हैं।

बांगो डेम भोपाल के प्रसिद्ध ताल से भी बड़ा और लंबा है। क्रूज पर एक छोर से दूसरे छोर पर जाने में 45 मिनट लगते हैं। खूबसूरती में तो भोपाल ताल कहीँ नहीं लगता।

राजधानी के बाहर तो पहले भी कैबिनेट हुई है, लेकिन पानी के उपर क्रूज में पहली बार ये कैबिनेट होगी। जाहिर है छत्तीसगढ़ में इस शानदार प्रयोग के बाद देश के मानचित्र सतरेंगा जरूर उभर जायेगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.