स्कूल कल से खुलेंगे : ठंड की वजह से कई जिलों में स्कूलों की टाइमिंग बदली….सरगुजा संभाग के सभी जिलों व राजधानी रायपुर सहित इन जिलों में नये वक्त पर खुलेंगे स्कूल

रायपुर 6 दिसम्बर 2020। कड़ाके की ठंड के बीच कल से प्रदेश के सभी जिलों के स्कूल खुल जायेंगे। हालांकि कई जिलों में ठंड की वजह से स्कूल के वक्त में बदलाव कर लिया गया है, लेकिन कई जिलों में स्कूल पूर्व निर्धारित वक्त के मुताबिक ही खुलेंगे। सरगुजा आयुक्त के निर्देश के बाद सरगुजा संभाग के सभी जिले अंबिकापुर, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, जशपुर के अलावे बिलासपुर, रायपुर सहित कई अन्य जिलों में नये वक्त पर स्कूल खुलेंगे।

 

इसे पहले प्रदेश में ठंड को देखते हुए अलग-अलग जिलों में कलेक्टरों ने स्कूलों में छुट्टियां 4 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी थी। 5 जनवरी को रविवार था, लिहाजा अब स्कूल 6 जनवरी यानि सोमवार को खुलने जा रही। मंत्री के निर्देश के बाद सरगुजा संभाग में छुट्टियां बढ़ा दी गयी थी। 

 जारी आदेश में दो पालियों में संचालित विद्यालयों में से कनिष्ठ विद्यालयों में सुबह साढ़े 8 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक और वरिष्ठ विद्यालयों में दोपहर 12.45 से सायं 5 बजे तक कक्षाएं चलेगी।कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा संचालित हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल की अर्धवार्षिक परीक्षाएं मंडल द्वारा निर्धारित समय-सारणी के अनुसार यथावत संचालित होगी।

देखिये आदेश- 

 

 

 

 

Spread the love