comscore

ब्रेकिंग – स्कूल-कॉलेजों में कोरोना का कहर : ……कहीं छात्र-छात्राएं मिली कोरोना संक्रमित, तो कहीं शिक्षिकाएं हुई पॉजेटिव…. इन स्कूल-कॉलेज को किया गया बंद

रायपुर 25 फरवरी 2021। छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का आंकड़ा जरूर स्थिर दिख रहा है, लेकिन स्कूल कालेजों में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों से स्कूल कॉलेजों में छात्रों व शिक्षकों के कोरोना पॉजेटिव होने की खबरें आ रही है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, मुंगेली और जशपुर में छात्र, छाताओं व शिक्षिकाओं के कोरोना पॉजेटिव होने की खबर आ रही है।

तखतपुर में तीन छात्राएं कोरोना पॉजेटिव मिली

तखतपुर ब्लाक के ग्राम पाली स्थित हाई स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की टीम बिलासपुर से कोरोना टेस्ट चेकअप करने पहुंची थी! इस दौरान 45-50 छात्र-छात्राओं का कोरोना RTPCR टेस्ट किया गया, जिसमें तीन छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है।  इसमें ग्राम भौंराकछार की दो छात्राएं और ग्राम टिंगीपुर की एक छात्रा में कोरोना मिला है! स्थानीय प्रशासन ने तीनों छात्राओं को होम आइसोलेट कर दिया है और स्कूल के सभी छात्रों की छुट्टी दे दी गई।

मुंगेली के कॉलेज का छात्र कोरोना संक्रमित

मुंगेली के साइंस कॉलेज में छात्र कोरोना संक्रमित मिला है। कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कॉलेज में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्राचार्य ने कॉलेज में छुट्टी घोषित कर दी। 27 फरवरी तक कॉलेज बंद रहेगा, इस दौरान आनलाइन कक्षाएं ही चलेगी। कालेज में प्रैक्टिकल को भी स्थगित कर दिया गया।

जशपुर में दो शिक्षिकाएं कोरोना पॉजेटिव

शासकीय हाईस्कूल नारायणपुर की दो शिक्षिकाएं कोरोना पॉजेटिव मिली है। दोनों शिक्षिकाओं की तबीयत खराब थी। कोरोना के संदिग्ध लक्षण की वजह से दोनों का टेस्ट कराया गया, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। दोनों शिक्षिकाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोरोना संक्रमित शिक्षिकाओं के मिलने के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया। अब सभी शिक्षकों व छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि जब विभाग ने ये सख्त निर्देश दिया है कि कोई भी लक्षण रहने पर स्कूल में शिक्षक व बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जायेगा तो फिर शिक्षक सर्दी-खांसी के बावजूद स्कूल कैसे आ रही थी।

Spread the love