ब्रेकिंग:10वीं -12वीं CBSE बोर्ड की परीक्षा में 2 महीने तक की हो सकती है देरी….. जल्द निकाल सकता है बोर्ड परीक्षा की डेटशीट…. कई राज्य स्टेट बोर्ड की परीक्षा को भी टालने का कर चुके हैं ऐलान

नई दिल्ली 19 नवम्बर 2020। कोरोना ने देश दुनिया का हाल बेहाल कर रखा है। पिछले 8 महीने से स्कूल खुल नहीं पाए हैं। इधर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र और गुजरात ने अपनी बोर्ड परीक्षाएं टालने का फैसला किया है. अब अभिभावक और स्टूडेंट्स सीबीएसई बोर्ड की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं. जल्द ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) नई तारीखों का ऐलान कर सकता है, जो तय तारीखों से लेट हो सकती हैं. 

कोरोना के चलते देश भर में लॉकडाउन के कारण बीते आठ माह से स्कूल कॉलेज बंद है. बच्‍चों की ऑनलाइन क्‍लास जारी हैं. ऐसे में एक बार फिर बोर्ड परीक्षाएं सिर पर आ गई हैं. बीते माह CBSE ने संकेत दिया था कि बोर्ड परीक्षाएं 45 से 60 दिनों के लिए टाली जा सकती हैं. माना जा रहा है कि दो प्रमुख केंद्रीय बोर्ड CBSE और CISCE जल्द ही पेपर टालने के बारे में घोषणा करेंगे.

दोनो बोर्ड अपनी परीक्षा से जुड़ी जानकारी को अपनी वेबसाइट पर शेयर करेंगे। ऐसे में अभिभावक लगातार बोर्ड की वेबसाइट को फॉलो करे, ताकि अपडेट की जानकारी मिल सके।

 

Spread the love