ब्रेकिंग : …अचानक एक दर्जन से ज्यादा महिला-पुरुष हो गये बेहोश…. मेडिकल टीम को जमीन पर लिटाकर करना पड़ा इलाज…. कईयों को मेडिकल कालेज किया गया रवाना

जगदलपुर 17 जनवरी 2020।  बस्तर ब्लाक के कवाली गांव में आज उस वक्त हड़कंप मच गया, जो अचानक एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीण बेहोश होकर गिर गये। बेहोश होने वालों में पुरुष के साथ-साथ महिलाएं भी थी। बेहोशी की सूचना तत्काल ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को दी, जिसके बाद मेडिकल की टीम मौके पर पहुंची।

जानकारी के मुताबिक सभी ने सामूहिक रूप से नशीले पदार्थ का सेवन किया था, जिसकी वजह से ये घटना हुई। हालांकि डाक्टर अभी जांच कर रहे हैं और बेहोशी की असल वजह की जानकारी मालूम कर रहे हैं। इधर मेडिकल टीम को अचानक से इतने सारे ग्रामीणों को बेहोश देख आनन-फानन में जमीन पर लिटाकर ही इलाज शुरू करना पड़ा।

मौके पर ही डाक्टर व पारा मेडिकल की टीम ने ग्रामीणों को लिटाकर उन्हें ड्रिप लगाया। हालांकि उनमें से कई लोगों की स्थिति गंभीर थी, जिसके बाद उन्हें बस्तर मेडिकल कालेज भेजा गया। आपको बता दें कि बस्तर में इन दिनों दियारी त्योहार चल रहा है।

इस पारंपरिक त्योहार में आदिवासी महुए की शराब और चावल का लंदा नशे के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। माना जा रहा है कि इसी वजह से ये पूरी घटना हुई है।

खबर लिखे जाने तक ग्रामीणों का इलाज जारी था और मेडिकल की टीम मौके पर ही मौजूद थी।

Spread the love