comscore

ब्रेकिंग : कोरोना को लेकर रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के दर्शकों के लिए सख्त गाइडलाइन जारी…..ये नहीं किया, तो नहीं मिलेगी स्टेडियम में इंट्री…. आयोजक व जिला प्रशासन की बैठक में बड़ा फैसला

रायपुर 15 मार्च 2021। कोरोना के बढ़े मामले के बीच चल रहे रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के दर्शकों को अब बेहद सख्त नियमों के बीच मैच देखने की इजाजत मिलेगी। बिना मास्क के अब किसी भी दर्शक को स्टेडियम में इंट्री नहीं मिलेगी। पिछले कई दिनों से स्टेडियम में दर्शकों के कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने की तस्वीरें वायरल हो रही थी।  लिहाजा, कोरोना से बचाव के साथ मैच का आयोजन कराना जिला प्रशासन व मैच आयोजकों दोनों के लिए बड़ी चुनौती बन गयी थी। 

आज नया रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में संचालित हो रहें रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज क्रिकेट टूर्नामेंट संबंधी बैठक हुई। बैठक में परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा, पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर अजय यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप, मुंबई के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हो रहें आगामी महत्वपूर्ण मैचों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने पर जोर दिया गया। बैठक में बताया गया कि आगामी 17 मार्च बुधवार को टूर्नामेंट का पहला और 19 मार्च शुक्रवार को दूसरा सेमी फाइनल मैच होगा। 21 मार्च रविवार को फाइनल मैच होगा। बैठक में इन मैचों के लिए टिकट और पासधारी नागरिकों के टिकिट और पास की विधिवत रूप से जांच करने के उपरांत ही उन्हें स्टेडियम में प्रवेश देने के निर्देंश दिए गये। कोरोना के नियंत्रण और रोकथाम को दृष्टिगत रखते हुए रायपुर कलेक्टर तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बिना मास्क लगाये दर्शकों की स्टेडियम में प्रवेश करने पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देंश दिए।

बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है कि टिकट व पास वितरण में सख्ती बरती जायेगी। साथ ही 50 प्रतिशत ही दर्शक की मौजूदगी की नियमों का भी ख्याल रखा जायेगा। स्टेडियम में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर होगा प्रतिबंध लगाया जायेगा। क्रिकेट प्रेमियों की सुविधा के लिए स्टेडियम के बाहर टिकट काउंटर भी बढ़ाये जायेंगे, साथ ही पार्किंग में भी बढ़ोतरी की जायेगी।

Spread the love