Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : फरार BJP नेता पर SP ने किया ईनाम घोषित ….. पूर्व गृहमंत्री के बेहद करीबी समझे जाते थे नेता, अब विवाद की वजह से हैं चर्चा में…. पता बताने वालों को जानिये कितना दिया जायेगा ईनाम

ब्रेकिंग : फरार BJP नेता पर SP ने किया ईनाम घोषित ….. पूर्व गृहमंत्री के बेहद करीबी समझे जाते थे नेता, अब विवाद की वजह से हैं चर्चा में…. पता बताने वालों को जानिये कितना दिया जायेगा ईनाम
X
By NPG News

कोरबा 30 जनवरी 2021। “…जो भी फरार भाजपा नेता का पता बतायेगा…उसे 5000 रुपये का ईनाम दिया जायेगा”… भाजपा के चर्चित नेता देवेंद्र पांडेय को पुलिस ने फरार घोषित कर ईनाम का ऐलान कर दिया है। लंबे समय से फरार चल रहे देवेंद्र पांडेय एक वक्त में पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर के बेहद करीबी कहे जाते थे, लेकिन पिछले दिनों ननकी राम के बेटे से विवाद के बाद पूर्व गृहमंत्री खुलकर देवेंद्र पांडेय के विरोध में आ गये थे। हालांकि जिस मामले में दवेंद्र पांडेय फिलहाल फरार चल रहे हैं वो सहकारी समिति के घोटाले से जुड़ा है।

दरअसल सहकारी समिति में करीब डेढ़ करोड़ रूपये की बोगस धान खरीदी में गड़बड़ी हुई है। पुलिस की माने तो उरगा थाना के सोहागपुर धान खरीदी केंद्र में वर्ष 2012 में फर्जी तरीके से धान खरीदी बताकर शासन को डेढ़ करोड़ रूपये की आर्थिक क्षति पहुचाई गयी थी। मामले का खुलासा होने पर धान खरीदी केंद्र के कर्मचारियों को पुलिस ने आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया था। लेकिन न्यायालय में मामले की सुनवाई के दौरान इस पूरे फर्जीवाड़े के मास्टर माईंड भाजपा नेता देवेंद्र पांडे की अहम भूमिका पाई गयी। जिस पर न्यायालय ने जनवरी 2020 मेें देवेंद्र पांडे के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच का आदेश दिया गया था।

न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लगातार भाजपा नेता देवेंद्र पांडे की तलाश कर रही थी, लेकिन कोरोना काल में कोरोना का बहाना बनाकर देवेंद्र पांडे पुलिस को गुमराह करते रहे। कई नोटिसो के बाद भी जब देवेंद्र पांडे पुलिस थाना नही पहुंचे, तब पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए उनके कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। लेकिन समय रहते भाजपा नेता देवेंद्र पांडे पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये। लिहाजा कोरबा एस.पी.अभिषेक मीणा ने फरार चल रहे देवेंद्र पांडे पर 5 हजार रूपये के ईनाम की घोषणा की है।

गौरतलब है कि एक वक्त तक पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर के काफी करीब रहे देवेंद्र पांडे पर कई बड़े भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप है, मौजूदा वक्त में ननकीराम कंवर ने ही खुद देवेंद्र पांडे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, जिसमे उन्होने देवेंद्र पांडे के सहकारी बैंक के अध्यक्ष रहते करोड़ो रूपये का भ्रष्टाचार करने का गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मामले की जांच कर देवेंद्र पांडे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

ऐसे में समय के उलटा पड़ने पर देवेंद्र पांडे पिछले लंबे समय से फरार चल रहे है। जिनकी तलाश एक ओर जहां पुलिस कर रही है, तो वही दूसरी ओर उनके सबसे करीबी माने जाने वाले पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने मोर्चा खोल रखा है। ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की आने वाला वक्त देवेंद्र पांडे के लिए और भी परेशानी भरा रहता है या फिर उन्हे राजनीतिक संरक्षण मिलता है……ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Next Story