ब्रेकिंग : स्कूल-कॉलेज बंद…..कोरोना के नये स्ट्रेन ने देश में मचाया हड़कंप……इमरजेंसी बैठक शुरू, .इस राज्य में .कंप्लीट लॉकडाउन का भी हो सकता है ऐलान

मुंबई 21 फरवरी 2021। महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. पुणे में स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया गया है। इसके साथ महाराष्ट्र में सरकार नाइट कर्फ्यू लगाने पर भी विचार कर रही है। महाराष्ट्र में उद्धव सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर एक बैठक करने वाली है, जिसमें कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. वहीं रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है।

तेजी से बढ़ रहे हैं मामले 

पुणे में कल (शनिवार) एक दिन में कोरोना संक्रमण के 849 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही यहां कुल केस बढ़कर 3 लाख 97 हजार 431 तक हो गए. वहीं 6 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या यहां 9177 हो गई. यहां कोचिंग क्लास भी बंद रहेंगे. वहीं होटल, रेस्टोरेंट और बार रात 11 तक ही खुल सकेंगे. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे में माइक्रो कॉन्टेंटमेंट फिर से शुरू किया है. वहीं रात 11 बजे के बाद बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई होगी.

सामने आए 6,281 नए मामले

आपको बता दें कि मुंबई, पुणे सहित महाराष्ट्र में कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ने का सिलसिला चौथे दिन भी जारी रहा. राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस के 6,281 नए मामले सामने आए और 40 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा पूरे राज्य में 2,567 मरीजों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

सरकार ने बढ़ाई सख्ती

कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने की वजह से राज्य में नियम कड़े कर दिए गए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने हर जिले के कलेक्टर को उनके जिले में स्थिति के मुताबिक निर्णय लेने के लिए कहा है. वहीं महाराष्ट्र में 19 और 20 फरवरी को सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के जुर्म में 767 ऑटोरिक्शा ड्राइवर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ. आरोपियों से 3 लाख 80 हजार से ज्यादा जुर्माना वसूला गया.

शुरू हो सकते हैं स्क्रीनिंग कैंप

वहीं बीएमसी (BMC) ने कोरोना टेस्टिंग भी बढ़ा दी है. ऐसे में गुजरात (Gujarat), राजस्थान (Rajasthan), दिल्ली (Delhi), गोवा (Goa), केरल (Kerala) से मुंबई सड़क मार्ग से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए बीएमसी, मुंबई ( Mumbai) के एंट्री पॉइंट पर स्क्रीनिंग कैंप शुरू करने पर विचार कर रही है. ये स्क्रीनिंग कैंप मुंबई के इंट्री प्वाइंट पर शुरू हो सकती है.

Spread the love