ब्रेकिंग : सौदान सिंह हटाये गये, अब शिव प्रकाश होंगे बीजेपी राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री…. जानिये कौंन हैं शिव प्रकाश

रायपुर 31 दिसंबर 2020। सौदान सिंह छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री पद से हटाये गये हैं। अब शिव प्रकाश छत्तीसगढ़ के नये राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री होंगे। बीजेपी में आज तीन बड़े बदलाव हुए हैं। संगठन वी सतीश को संसदीय कार्यालय समन्वय के साथ-साथ एससी, एसटी के साथ मोर्चा समन्वय की जिम्मेदारी दी गयी है। वहीं सौदान सिंह को छत्तीसगढ़ से अलग करते हुए हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंड़ीगढ़ की जिम्मेदारी दी गयी है।

वहीं राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गयी है। शिव प्रकाश छत्तीसगढ़ के साथ-साथ मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी संभालेंगे।

जानिये कौन हैं शिव प्रकाश

शिवप्रकाश आरएसएस के प्रचारक हैं, जिन्हें संघ ने 2014 में बीजेपी में भेज दिया था. फिर बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल, यूपी और उत्तराखंड का संगठन प्रभारी बनाया. यूपी और उत्तराखंड में शिवप्रकाश ने बीजेपी के लिए शानदार काम किया और इन दोनों राज्यों में बीजेपी को विधानसभा चुनाव में बहुमत मिला. इसे देखते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें बंगाल पर फोकस करने को कहा. इसके बाद शिवप्रकाश पार्टी को बंगाल में मजबूत करने की दिशा में काम करने में जुट गए. पिछले एक साल में उन्होंने बंगाल में एक हजार से ज्यादा बैठकें की. राज्य में अपना बेस मजबूत करने के लिए बीजेपी ने अलग-अलग वर्गों (नमो शूद्र, कीर्तनिया, राजवंशी, गोरखा और आदिवासी) के क्लब बनाए और शिवप्रकाश ने इनके साथ सीधे बैठकें की. उन्होंने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया और चुनाव से पहले सभी सीटों पर दो-दो दिन बिताए.

Spread the love