ब्रेकिंग : रविशंकर यूनिवर्सिटी की परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान….फाइनल ईयर के छात्रों के लिए जारी हुआ दिशा निर्देश… जानिये कैसे होगी इस बार की परीक्षा

रायपुर 11 सितंबर 2020 । छत्तीसगढ़ में कोरोना संकट के बीच परीक्षा का शैड्यूल भी लगातार जारी हो रहा है। बिलासपुर में अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के बाद अब रायपुर के रविशंकर यूनिवर्सिटी ने भी परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। परीक्षा इसी महीने से शुरू होगी, हालांकि इस बार परीक्षा का पैटर्न थोड़ा बदला रहेगा। 25 सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षा पूरी तरह से यूजीसी के निर्देश और कोरोना गाइडलाइन पर आयोजित की जायेगी।

परीक्षा इस बार परीक्षार्थी केंद्र में जाकर नहीं, बल्कि अपने घरों से ही देंगे।UGC  द्वारा जारी निर्देश के पालन में विद्यार्थियों को प्रश्न प्रत्र ऑनलाइन भेजने का निर्णय लिया गया है. प्रश्नों के उत्तर घर पर ही लिखने की समय-सीमा के साथ उत्तर भेजने की अंतिम तिथि निर्धारित की जाएगी. निर्धारित अंतिम तिथि तक विद्यार्थियों को उत्तर पुस्तिका ऑनलाइन और परीक्षा केन्द्र पर स्पीड पोस्ट से पोस्ट करने का विकल्प दिया जाएगा. किसी भी कारण से परीक्षा में सम्मिलित होने से वंचित अथवा जारी परीक्षाफल से असंतुष्ट विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का एक अतिरिक्त अवसर दिया जाए.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.