ब्रेकिंग : राज्यसभा का चुनाव स्थगित ……कोरोना के मद्देनजर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला… 55 सीटों पर 26 मार्च को होना था चुनाव

नयी दिल्ली 24 मार्च 2020। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अहतियातन सोमवार को संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. अब 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को भी स्थगित कर दिया गया है. राज्यसभा के चुनाव अब तक किए जाएंगे ये चुनाव आयोग आगे के हालात देखने के बाद तारीखों की घोषणा करेगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रात 8 बजे देश को संबोधित कर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं. 7 राज्यों की 18 राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कुछ सीटों पर कांटे की टक्कर का दावा किया जा रहा था. गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर, मेघालय, आंध्र प्रदेश और झारखंड की राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होना था.

देश की 55 सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव होने थे जिनमें से 37 उम्मीदवारों को चयन तो पहले ही निर्विरोध हो चुका है वहीं 18 सीटों पर मतदान के माध्यम से चुनाव होना था लेकिन अब इन चुनावों को टाल दिया गया है। जिन राज्यों में चुनाव होना था उनमें मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान जैसे राज्य शामिल हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, ताजा हालातों में चुनाव करवाना संभव नहीं है और एसे में इन्हें फिलहाल रद्द किया जा रहा है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.