Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग: पुलिस भर्ती टली, कोरोना की वजह से राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 1 अप्रैल से शुरू होने वाली थी परीक्षा, अब नयी तारीख का हुआ ऐलान

ब्रेकिंग: पुलिस भर्ती टली, कोरोना की वजह से राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 1 अप्रैल से शुरू होने वाली थी परीक्षा, अब नयी तारीख का हुआ ऐलान
X
By NPG News

रायपुर 25 मार्च 2020। आरक्षक भर्ती (जीडी) के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा अब 1 मई से होगी। आरक्षक भर्ती हेतु 30 सितंबर 2018 को आयोजित लिखित परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों हेतु रेंज स्तर पर शारीरिक दक्षता परीक्षा 1अप्रैल से आयोजित की जानी थी। लेकिन कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन होने की वजह से उक्त शारीरिक दक्षता परीक्षा अब 1 मई से आयोजित की जाएगी।

बता दें डीजीपी डीएम अवस्थी द्वारा जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया रेंज स्तर पर भर्ती समिति का गठन करते हुए आरक्षक भर्ती हेतु उम्मीद्वारों के चयन को लेकर विस्तृत कार्यक्रम 28 मार्च तक जारी करने और 1 अप्रैल से 25 अप्रैल तक शारीरिक दक्षता परीक्षा पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया था। राज्य में कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर भर्ती की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। अब ये परीक्षा 1 मई से शुरू होगी।

उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट छत्तीसगढ़ द्वारा पुलिस विभाग को आदेश जारी किया गया है कि दिसंबर 2017 में विज्ञापित आरक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल उम्मीद्वारों का संषोधित भर्ती नियम के तहत प्रावधानित् 5 इवेंटस में यथासंभव आरएफआईडी का प्रयोग करते हुए 100 मीटर दौड़, 800 मीटर दौड़, लम्बी कूद, ऊंची कूद तथा गोला फेंक में शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) की जाए तथा 90 दिन के भीतर चयन सूची जारी की जाए।

Next Story