Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : CAA का प्रदर्शनस्थल बना पुलिस छावनी…शाहीन बाग की तर्ज पर दो महीने से चल रहे प्रोटेस्ट को हटाने पहुंची भारी पुलिस बल…. ASP, CSP और दर्जनों TI समेत भारी पुलिस बल तैनात

ब्रेकिंग : CAA का प्रदर्शनस्थल बना पुलिस छावनी…शाहीन बाग की तर्ज पर दो महीने से चल रहे प्रोटेस्ट को हटाने पहुंची भारी पुलिस बल…. ASP, CSP और दर्जनों TI समेत भारी पुलिस बल तैनात
X
By NPG News

रायपुर 2 मार्च 2020। राजधानी में CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को जयस्तंभ चौक से पुलिस ने हटाने में जुट गयी है। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में प्रदर्शनकारियों को ये नसीहत दी गयी कि अगर वो अपने प्रदर्शन को जारी रखना चाहते हैं तो सड़क खाली करना होगा। पिछले दो महीने से दिल्ली के शाहीन बाग के तर्ज पर राजधानी रायपुर के जयस्तंभ चौक पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर रखा था। देर रात भारी पुलिस बल ने प्रदर्शन क्षेत्र को घेर लिया।

एडिश्नल एसपी, सीएसपी, 10 से ज्यादा टीआई और दर्जनों पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनस्थल को तुरंत खाली करने को कहा है। पुलिस के फरमान के बाद प्रदर्शनकारी बिदक गये और कहीं और नहीं जाने पर अड़ गये। इधर पुलिस भी उन्हें हटाने पर तुली हुई है। पुलिस का कहना है कि पहले ही आयोजकों को जयस्तंभ चौक को खाली करने की निर्देश दिया था।

लेकिन, खाली नहीं किया गया, जिसके बाद पुलिस उन्हें हटाने पहुंची है। हालांकि दिलचस्प बात ये भी है कि प्रदर्शन किसके नेतृत्व में हो रहा है, इसकी ही जानकारी नहीं मिल पायी है, ऐसे में अगर नेतृत्वकर्ता का ही पता नहीं तो फिर प्रशासन की तरफ से नोटिस किसे दिया गया, ये भी बड़ा सवाल बन गयाहै। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्हें इस प्रदर्शन को खत्म करने को लेकर किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गयी थी। अब देर रात अचानक से पुलिस उन्हें यहां से जाने के लिए बोल रही है।

पुलिस की इस कार्रवाई के बाद मौके पर प्रदर्शनकारी लामबंद होकर आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अगर इन्होंने तत्काल जगह को खाली नहीं किया तो पुलिस उन्हें जबरन हटायेगी। पुलिस ने भारी पुलिस बल की तैनाती के अलावे बसो को भी गिरफ्तारी के लिए तैयार रखा है।

Next Story