ब्रेकिंग : PM मोदी आज शाम मुख्यमंत्रियों संग करेंगे मीटिंग….. CM भूपेश रखेंगे प्रधानमंत्री के सामने ये डिमांड…. इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

नई दिल्ली 10 जनवरी 2021। 16 जनवरी से प्रस्तावित कोविड टीकाकरण शुरू होने से ठीक पहले आज देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में जहां पीएम मोदी सभी सीएम को विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम के आगे के रोडमैप और इसकी चुनौतियों के बारे में बताएंगे। वहीं कई मुख्यमंत्रियों ने मीटिंग से पहले ही अपने सवालों की लिस्ट तैयार कर ली है। ये बैठक आज शाम 4 बजे होने वाली है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस बैठक में शिरकत कर प्रदेश में वैक्सीनेशन की तैयारी की जानकारी देंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन की मांग करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले ही प्रदेशवासियों के लिए फ्री टीका की डिमांड कर चुके हैं, लिहाजा आज जब वो बैठक में प्रधानमंत्री से मुखातिब होंगे तो इस मसले पर अपनी बातों को रखेंगे।

सूत्रों के अनुसार मीटिंग में सबसे अधिक टीकाकरण के खर्च का मसला उठ सकता है। अधिकतर विपक्षी राज्य सभी जनता का टीकाकरण मुफ्त चाहते हैं और इसके लिए केंद्र सरकार से खर्च उठाने को कह सकते हैं। लेकिन केंद्र सरकार ने अभी तक कहा है कि स्वास्थय कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्करों को ही मुफ्त टीका लगाया जाएगा।

कोविड वैक्सीन की क्या होगी कीमत, अभी तय नहीं
अभी तक कोविड के टीके की मूल्य भी तय नहीं हुई है। केंद्र सरकाने तय लोगों के अलावा टीका के लिए राज्य सरकार से कीमत लेने की मंशा दिखायी है। लेकिन राज्य इसका खर्च पीएमकेयर फंड से उठाना चाहते हैं। एक अनुमान के अनुसार पूरे देश में टीकाकरण पर खर्च डेढ़ लाख करोड़ से अधिक का आने का अनुमान है।कोविड संकट के दौरान पीएम मोदी अब क आठ बार सभी राज्यों के सीएम के साथ मीटिंग कर चुके हैं।

Spread the love