Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : राज्य के मुख्यमंत्रियों संग PM मोदी करेंगे बैठक……कोरोना वैक्सीन को लेकर राज्य की तैयारियों पर होगी बात… CM भूपेश ने अपना दंतेवाड़ा दौरा किया स्थगित…

ब्रेकिंग : राज्य के मुख्यमंत्रियों संग PM मोदी करेंगे बैठक……कोरोना वैक्सीन को लेकर राज्य की तैयारियों पर होगी बात… CM भूपेश ने अपना दंतेवाड़ा दौरा किया स्थगित…
X
By NPG News

रायपुर 8 जनवरी 2021। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 11 जनवरी को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। प्रधानमंत्री की इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। बैठक के चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 11 जनवरी को दंतेवाड़ा जिले का प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित हो गया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल कल 9 जनवरी से बस्तर संभाग के प्रवास पर रहेंगे। वे 9 जनवरी को नारायणपुर में और 10 जनवरी को बीजापुर जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

ये बैठक शाम चार बजे शुरू होगी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। जानकारी के अनुसार इस दौरान देश के सभी राज्यों में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति और टीकाकरण अभियान की शुरुआत पर चर्चा की जाएगी।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आ रही कमी के बीच उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब दो लाख 25 हजार 449 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह आंकड़ा देश में कोरोना वायरस महामारी के कुल मामलों का केवल 2.16 फीसदी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी के चलते 234 लोगों की मौत हुई है। मौत के इन मामलों में से 76.50 प्रतिशत मामले आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं। मंत्रालय के अनुसार भारत में प्रति दस लाख की आबादी में इस कोरोना वायरस महामारी से मौत का आंकड़ा 109 का है।

देश के 18 राज्यों और केंद्रशाासित प्रदेशों में प्रति दस लाख की आबादी में मौत के मामले राष्ट्रीय औसत से कम हैं। वहीं, 17 अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में प्रति दस लाख की आबादी में मौत के मामले राष्ट्रीय औसत से अधिक हैं। दिल्ली में प्रति दस लाख की आबादी में मौत का आंकड़ा सर्वाधिक 569 का है।

Next Story