ब्रेकिंग: आरक्षक भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा का जल्द होगा आयोजन… मुख्यमंत्री के निर्देश के पर पुलिस मुख्यालय शारीरिक दक्षता परीक्षा की तैयारियों में जुटा….

रायपुर 19 सितम्बर 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया के अन्तर्गत होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। डीजीपी  डीएम अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय में शारीरिक दक्षता परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। संभावना है कि एक सप्ताह में ही दक्षता परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी। लिखित परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। बहुत जल्द ही शारीरिक दक्षता परीक्षा का टाईम टेबल जारी कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के कारण शारीरिक दक्षता परीक्षा पूर्व में घोषित तिथि में नहीं हो पायी थी। इसके बाद लगातार लॉकडाउन की वजह से शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थी।

अभी हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समीक्षा बैठक में आरक्षक भर्ती प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये थे। बघेल ने निर्देश दिये हैं कि शारीरिक दक्षता परीक्षा को जल्द से जल्द पूरा करते हुए आरक्षक भर्ती प्रक्रिया शीघ्र संपन्न की जाए। शारीरिक दक्षता परीक्षा में वही उम्मीदवार हिस्सा ले पाएंगे जो लिखित परीक्षा में शामिल हुये थे। दक्षता परीक्षा के लिये विस्तृत टाईम टेबल पृथक से जारी किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में आरक्षक भर्ती के लिये विज्ञापन जारी किया गया था । शारीरिक दक्षता परीक्षा के अंतर्गत अभ्यर्थियों को लंबी कूद, ऊंची कूद, गोला फेंक, 100 मीटर एवं 800 मीटर दौड़ में शामिल होना होगा। इसके बाद लिखित परीक्षा एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.