fbpx

ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ का एक जिला रेड जोन में, एक आरेंज जोन में….. स्वास्थ्य मंत्रालय ने जिलों की जोन वाइज लिस्ट की जारी….देखिये आपका जिला कौन से जोन में है… पूरी लिस्ट

रायपुर 1 मई 2020। छत्तीसगढ़ के लिए कोरोना संकट में कुछ अच्छी और कुछ बुरी खबर है।  अच्छी खबर तो ये है कि कोरोबा छत्तीसगढ़ के रेड जोन जिला से हट गया है… लेकिन अभी भी कोरोना टेबल में छत्तीसगढ़ का एक जिला बना हुआ है। रायपुर को नये कोरोना जोन टेबल में रेड जोन में रखा गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले दिनों रायपुर के एम्स में एक कोरोना पॉजेटिव नर्सिंग अफसर मिले थे, जिनका इलाज अभी चल रहा है।

Image

देश के अलग-अलग जिलों में स्थिति के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन्हें तीन जोन में बांटने का काम किया है. 3 मई को जब लॉकडाउन खत्म होगा, तब भी ये सभी जिले रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के हिसाब से परखे जाएंगे.। छत्तीसगढ़ का रायपुर जिला रेड जोन में और कोरोबा आरेंज जोन में रखा गया है, जबकि बाकी के 26 जिले फिलहाल ग्रीन जोन में हैं।

 

Image

इसके अलावा महाराष्ट्र के 14, दिल्ली के 11, तमिलनाडु के 12, उत्तर प्रदेश के 19, बंगाल के 10, गुजरात के 9, मध्य प्रदेश के 9, राजस्थान के 8 जिले रेड जोन में शामिल हैं.

Image

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.