Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को लेकर अब स्वास्थ्य मंत्री का आया बयान…. मास्क नहीं लगाने वालों का जुर्माना हो सकता है 500….प्रदेश भर में लागू हो सकती है ये नयी पाबंदियां… पढ़िये क्या बोला स्वास्थ्य मंत्री ने

ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को लेकर अब स्वास्थ्य मंत्री का आया बयान…. मास्क नहीं लगाने वालों का जुर्माना हो सकता है 500….प्रदेश भर में लागू हो सकती है ये नयी पाबंदियां… पढ़िये क्या बोला स्वास्थ्य मंत्री ने
X
By NPG News

रायपुर 24 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ अब कोरोना के मामले में देश के टॉप थ्री स्टेट में आ गया है। कोरोना के बढ़े आंकड़ों के बीच आज स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रेस कांफ्रेंस कर कोरोना के हालात पर चर्चा की। सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में कोरोना के हालात को चिंताजनक बताया है, साथ ही लोगों को इससे बचने की सलाह भी दी । कोरोना से हाल ही में उबरे स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से जो हालात हैं, वो बेहद चिंताजनक हैं। ऐसे हालात में कोरोना के गाईडलाइन का बेहद सख्ती के साथ पालन करना और बंदिशों पर अमल करने की जरूरत है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती करनी भी जरूरी है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि ..

“मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माने की राशि 200 से बढ़ाकर 500 करने पर विचार चल रहा है। इसका मकसद 500 रुपया वसूलना नहीं है, बल्कि लोगों को सावधान और सतर्क रखना है, कि अगर वो मास्क नहीं लगायेंगे तो 500 रुपया देना पड़ेगा”

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना के मद्देनजर आयोजनों पर रोक लगाने की भी बात कही, वहीं होली और नवरात्र जैसे आयोजनों में बंदिशों की बात कही… स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ….

“कोरोना की वजह से अभी बड़े आयोजनों से बचना चाहिये, भीड़-भाड़ और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगना चाहिये, शादी, दशगात्र जैसे कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोगों की उपस्थिति नहीं होनी चाहिये, मैं भी संक्रमित त्रिपुरा जाने के दौरान हुआ, मेरे साथ पांच लोग संक्रमित हुए, जिनमें से एक को मेदांता जाना पड़ गया। कार्यक्रमों में पूर्ण रोक या नहीं जाना संभव नहीं है, लेकिन कोशिश ये होनी चाहिये कि भीड़ ज्यादा इकट्ठा नहीं हो, क्योंकि कोरोना के फैलने की वजह यही है”

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि होली को इस बार सार्वजनिक तौर पर मनाने पर पाबंदी लगनी चाहिये। उन्होंने कहा कि ..

“होली ऐसा त्योहार है कि, जिसमें लोग एक-दूसरे को छुते हैं, गुलाल लगाते हैं, गले मिलते हैं, सार्वजनिक तौर पर इसके आयोजन से कोरोना के फैलने का खतरा है, इसलिए इसके सार्वजनिक आयोजन पर रोक लगनी चाहिये, अगर छूट मिली तो लोगों की टोलियां सड़कों पर निकल जायेगी और फिर उसे रोक पाना मुश्किल होगा”

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने लॉकडाउन की संभावनाओं से इंकार किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से व्यापार और छोटे-छोटे दुकानदार काफी प्रभावित होते हैं…

“कोरोना से स्थिति चिंताजनक है, लेकिन लॉकडाउन के बाद जो उसका दूसरा पहलू भूखमरी और बाजार के पूरी तरह बंद होने का जो सामने आता है, वो भी काफी चिंताजनक हो जाता है। इसलिए कोरोना से बचाव को सख्ती से लागू किया जाये, आयोजनों पर रोक लगायी जायी, शादी और अन्य कार्यक्रमों में कम लोगों की उपस्थिति हो, ऐसी पांबदियां लगायी जायेगा”

Next Story