शिक्षकों की ब्रेकिंग खबर : प्रदेश में और खुलेंगे इंग्लिश मीडियम स्कूल….राज्य सरकार ने कलेक्टरों को लिखा पत्र…. हर विकासखंड व नगरीय निकायों में खोले जायेंगे स्कूल

रायपुर 4 नवंबर 2020। प्रदेश में जल्द ही और भी शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले जायेंगे। इस बाबत शिक्षा विभाग ने कलेक्टरों को पत्र लिखकर प्रस्ताव मंगाया है। राज्य सरकार ने सभी विकासखंड व नगरीय निकायों में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की तैयारी कर रही है। डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने कलेक्टरों को भेजे पत्र में स्कूलों का चिन्हांकन कर उसके लिए प्रस्ताव शिक्षा विभाग को भेजने को कहा है, ताकि उस पर जल्द से जल्द सरकार निर्णय ले सके।

दरअसल अभी प्रदेश में 52 इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित हैं। स्कूलों में दाखिला हो चुका है और 1 नवंबर से स्वामी आत्मानंदजी उत्कृष्ट अंग्रेजी मीडिया स्कूल का औपचारिक उदघाटन भी राहुल गांधी की मौजूदगी में किया जा चुका है। इस स्कूल का उद्देश्य सीबीएसई बोर्ड के विद्यार्थियों के बराबरी में छत्तीसगढ़ बोर्ड के बच्चों को लाने की है, लिहाजा अभिभावकों में इस स्कूल को लेकर जबरदस्त क्रेज है।

लिहाजा, अब सरकार इन स्कूलों का विस्तार करने जा रही है। कलेक्टरों को भेजे अपने पत्र में डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने कहा है कि…

“पालकों और बच्चों के रूझान को लेदखते हुए शासन द्वारा प्रदेश के भी विकासखंड एवं नगरीय निकायों में कक्षा 1 से 12 तक स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलने की मंशा जाहिर की गयी है। यदि विकासखंड मुख्यालय एवं नगरीय निकाय एक ही नगर में आते हैं तो उनके लिए एक स्कूल का प्रस्ताव भेजा जाये, प्रस्ताव भेजते वक्त उक्त 52 शालाओं को ध्यान में रखा जाये, यदि ये विद्यालय विकासखंड मुख्यालय  या नगरीय निकाय में संचालित हो रहे हैं तो वहां के प्रस्ताव ना भेजे जाये”

Spread the love