fbpx

ब्रेकिंग : नवनियुक्त शासकीय कर्मचारियों को 3 साल रहना होगा प्रोबेशन पर…. राज्य सरकार ने वेतन के तौर पर मिलने वाले स्टायपेंड का संशोधित आदेश किया जारी….जानिये अब कितना मिलेगा पहले तीन साल वेतन …

रायपुर 28 जुलाई 2020। प्रदेश में सरकारी नौकरी में चयनित कर्मचारियों व अधिकारियों को तीन साल तक प्रोबेशन पर रहना होगा। राज्य सरकार ने सीधी भर्ती से चयनित शासकीय कर्मचारियों को तीन साल तक दिये जाने वाले स्टायपंड में संशोधन किया है। जीएडी की तरफ से जारी अधिसूचना में राज्य सरकार की तरफ से प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष में मिलने वाले स्टायपेंड का संशोधन आदेश जारी किया है।

अधिसूचना के मुताबिक तीन वर्ष के प्रोबेशन पीरियड में पहले वर्ष नवनियुक्ति शासकीय कर्मचारी व अधिकारी को उस पद के वेतन के न्यूनतम का 70 प्रतिशत, द्वतीय वर्ष में वेतनमान के न्यूनतम का 80 प्रतिशत और तृतीय वर्ष में वेतनमान के न्यूनतम का 90 प्रतिशत दिया जायेगा। इस दौरान स्टायपेंड के साथ-साथ अन्य भत्ते शासकीय सेवकों की तरह ही दिये जायेंगे।

अधिसूचना में ये भी कहा गया है कि परिवीक्षा खत्म होने पर नियमित होते ही शासकीय सेवक को पद के लिए लागू समयमान का न्यूनतम नियत किया जायेगा। ये आदेश सीधी भर्ती के पदों पर चयनित सेवकों में पीएससी से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर भी लागू होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.