ब्रेकिंग : मौसम विभाग ने जारी किया छत्तीसगढ़ के लिए आरेंज और येलो अलर्ट…..कल से सरगुजा और 24 से रायपुर व बिलासपुर संभाग में होगी भारी बारिश…. राज्य सरकार की तरफ से मौसम विभाग का अलर्ट हुआ जारी …..देखिये प्रदेश के किन-किन जिलों में जोरदार बारिश की जारी हुई चेतावनी… पूरी लिस्ट

रायपुर 22 फरवरी 2020। छत्तीसगढ़ में अगले कुछ घंटों बाद ही मौसम बदलने वाला है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में ओला वृष्टि और भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में कहा गया है कि 23 फरवरी से प्रदेश के उत्तर क्षेत्र का मौसम पूरी तरह से बदल जायेगा। मौसम में ये बदलाव 25 अप्रैल की दोपहर तक छत्तीसगढ़ में दिखेगा।

प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में 23 फरवरी से 24 फरवरी तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों में कल से बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें कोरिया, बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर सहित आसपास के सभी जिले शामिल हैं। इन इलाकों केलिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 23 से 24 फरवरी तक प्रदेश के इन जिलों में मध्यम से हल्की और कई जगहों पर भारी बारिश होगी।

वहीं 24 फरवरी से 25 फरवरी तक मौसम ज्यादा प्रदेश में खराब रहेगा। सरगुजा संभाग से आगे निककल ये असर बिलासपुर और रायपुर संभाग में दिखेगा। सोमवार को जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, उनमें कोरिया, बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर और जशपुर सहित कई अन्य जिले भी शामिल हैं।

वहीं रायपुर और बिलासपुर संभाग के लिए मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है, उनमें बिलासपुर संभाग का बिलासपुर, जांजगीर, रायगढ़ जिला शामिल हैं। वहीं रायपुर संभाग की बात करें तो बलौदाबाजार, महासमुंद सहित कई अन्य जिलों में भी भारी बारिश होगी।

Spread the love