comscore

ब्रेकिंग: माता वैष्णो देवी मंदिर में लगी भीषण आग, कैश काउंटर जलकर खाक… गुफा के बिलकुल नजदीक हुई दुर्घटना

जम्मू 8 जून 2021. जम्मू के कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में भीषण आग लग गई है। मंदिर परिसर में स्थित कालिका भवन के पास काउंटर नंबर दो के नजदीक यह आग लगी है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है। अब तक किसी के इस घटना में हताहत होने की खबर नहीं मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां आग लगी है उस स्थान से प्राकृतिक गुफा की दूरी तकरीबन सौ मीटर है। आग की लपटें भैरो घाटी तक दिख रही हैं। कहा जा रहा है कि वीआईपी गेट के पास काउंटिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

फायर विंग के जवान आग बुझाने के काम में लगे हुए हैं. आग की ऊंची-ऊंची लपटें भैरो घाटी तक देखी जा रही हैं. जहां आग लगी है, प्राकृतिक गुफा वहां से काफ़ी क़रीब है. श्राइन बोर्ड के अफ़सरों की सूचना पर बोर्ड के फायर विंग के जवान पहुंच गए और आग पर काबू पाने में जुट गए हैं. काफी हद तक आग बुझा ली गई है.

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और स्थिति अब नियंत्रण में है. घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है लेकिन आशंका जतायी जा रही है कि शायद शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है. चूंकि अभी मंदिर परिसर में कोरोना के कारण पाबंदियां हैं इसलिए कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है.
Spread the love