ब्रेकिंग : भोपाल रेलवे स्टेशन में बड़ा हादसा ….. फुटओवर ब्रिज का बड़ा हिस्सा हुआ धाराशायी…. 10 से ज्यादा घायल, 5 की हालत गंभीर

भोपाल 13 फरवरी 2020। भोपाल रेलवे स्टेशन पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 को जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज धाराशायी हो गया। इस हादसे में 15 लोग जख्मी हो गये। घटना में 5 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। घटना के बाद प्लेटफार्म में भगदड़ की स्थिति बन गयी। घायलों को हमीदिया और निशातपुरा अस्पातल में भर्ती कराया गया है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

ओवरब्रिज पहले से काफी कमजोर था, कई बार शिकायत भी की गयी थी, बावजूद किसी ने ध्यान नहीं दिया, जिसके बाद ऐसे हादसे सामने आये। इधर रेलवे ने सभी घायलों के इलाज का पूरा खर्चा उठाने की बात कही है। हादसे के शिकार हुए लोग या तो फुटओवर ब्रिज पर थे या फिर नीचे बैठे हुए थे। ये ब्रिज करीब 50 साल पुराना बताया जा रहा है।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कुछ दिन पहले ही भोपाल रेलवे स्टेशन की कुछ तस्वीरें ट्वीट की थी. जिसमें रेलवे स्टेशन की खूबसूरती को दर्शाया गया था. गौरतलब है कि इससे पहले भी कई रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज गिरने की घटनाएं हो चुकी हैं, जो कि दर्दनाक हैं. पिछले साल मुंबई में सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज के गिर जाने से 6 से अधिक लोगों की जान चली गई थी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.