शराब दुकानें खुलेगी ब्रेकिंग : लॉकडाउन में शराबप्रेमियों के लिए GOOD न्यूज….सोमवार से शराब दुकान खोलने की इजाजत…. हालांकि इन जगहों पर अभी रहेगी दुकानें बंद… पान मसाला, गुटखा व तंबाकू बिक्री पर….

नयी दिल्ली 1 मई 2020। केंद्र सरकार ने भले ही 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है, लेकिन कई अहम छूट भी दी गयी है। सबसे बड़ी राहत मदिरा प्रेमियों को मिली है, जिनके लिए सोमवार से दुकानें खुल जायेगी। हालांकि राजधानी रायपुर में शराब की दुकानें नहीं खुलेगी। दरअसल राजधानी रायपुर को फिलहाल रेड जोन में रखा गया है, लिहाजा रेड जोन में शराब दुकान को खोलने की इजाजत नहीं दी गयी है।  इसके साथ ही पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू को बेचने की इजाजत भी दी गई है. हालांकि सिर्फ कंटेनमेंट जोन में ही शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी.। साथ ही शराब की बिक्री सिर्फ एकल दुकानों पर ही की जा सकेगी।

हालांकि फिलहाल शराब की बिक्री मॉल्स और मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स में नहीं की जा सकेगी. यहां शराब की बिक्री पर पाबंदी जारी रहेगी. वहीं शराब, पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू का सार्वजनिक जगहों पर सेवन नहीं किया जा सकेगा. सार्वजनिक जगहों पर इनका सेवन करने पर रोक रहेगी. साथ ही जो दुकानें शराब-पान मसाले की बिक्री कर रही हैं, वो ये सुनिश्चित करेंगी कि लोगों के बीच में 6 फीट की दूरी रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाए. साथ ही दुकानों को इस बात को भी सुनिश्चित करना होगा कि एक वक्त में दुकान पर पांच से ज्यादा लोग न हों.

खुलेंगी शराब की दुकानें… गुटखा और तम्बाकू की होगी बिक्री, पर इन नियमों का भी करना होगा पालन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!