Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : CM के सिक्योरिटी डायरेक्टर समेत कलेक्टर-एसपी की छुट्टी…..”मुख्यमंत्री पर हमला नहीं, हादसा था’ …. मामले में EC का बड़ा एक्शन

ब्रेकिंग : CM के सिक्योरिटी डायरेक्टर समेत कलेक्टर-एसपी की छुट्टी…..”मुख्यमंत्री पर हमला नहीं, हादसा था’ …. मामले में EC का बड़ा एक्शन
X
By NPG News

कोलकाता 14 मार्च 2021। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार में घायल होने के बाद राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. इस मामले में टीएमसी नेताओं ने चुनाव आयोग (EC) से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग की. वहीं इस मामले को लेकर रविवार को आयोग ने विशेष बैठक बुलाई. जिसके बाद नंदीग्राम मामले पर EC ने एक्शन लेते हुए CM ममता बनर्जी के सिक्योरिटी डायरेक्टर को पद से हटा दिया है.

इसके अलावा ईस्ट मिदनापुर के डीएम और एसपी पर एक्शन लिया गया है. डीएम विभु गोयल का तत्काल प्रभाव से तबादला कर गैर चुनावी पद पर तैनात करने का निर्देश दिया गया. गोयल की जगह 2005 बैच की आईएएस अधिकारी स्मिता पांडे लेंगी.

वहीं, मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा बंदोबस्त चाक चौबंद रखने में नाकाम माने गए ईस्ट मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक यानी एसपी प्रवीण प्रकाश को भी तत्काल प्रभाव निलंबित किया गया. प्रवीण की जगह 2009 बैच के आईपीएस सुनील यादव कमान संभालेंगे.

आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव को ये आगाह किया है कि सीएम ममता मामले में दर्ज एफआईआर की जांच निर्णायक हो. साथ ही ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदार अधिकारी कर्मियों को सख्त सजा मिले. आयोग ने पंजाब के खुफिया विभाग के पूर्व पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार शर्मा को स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर बनाया है.

शर्मा राज्य की विधान सभा चुनाव का इंतजाम देखने वाले दूसरे स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर होंगे. अब तक आयोग ने पूर्व आईपीएस अधिकारी विवेक दुबे को स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर बनाया हुआ है.

Next Story