comscore

ब्रेकिंग : IPS ने दिया इस्तीफा…..भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने वाले अफसर ने दिया इस्तीफा… 2003 बैच के IG रैंक के हैं अफसर …

कोलकाता 29 जनवरी 2021। बंगाल के सीनियर IPS ने इस्तीफा दे दिया है। IG रैंक के अफसर हुमायूं कबीर अभी हुगली जिले के चंदननगर के पुलिस कमिश्नर थे। पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे के बाद से अटकलों का दौर जारी है। कुछ दिन पहले ही हुमायूं कबीर ने बंगाल में राजनीतिक प्रदर्शन के दौरान गोली मारो का नारा लगाने वाले BJP कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने की वजह से चर्चाओं में आये थे। चुनाव के पहले 2003 बैच के IPS हुमायूं कबीर के इस्तीफे के बाद बंगाल की राजनीति में अटकलों को बाजार गर्म हो गया है. तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या राजनीतिक दवाब में हुमायूं कबीर ने अपने पद से इस्तीफा दिया है या वह किसी राजनीतिक दल से जुड़ने जा रहे हैं. हालांकि इस संबंध में उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की है.

हालांकि हुमायूं कबीर के करीबी अधिकारियों का कहना है कि व्यक्तिगत कारण से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है. वह एक फरवरी को अपना पद छोड़ देंगे. बता दें कि विधानसभा चुनाव के पहले टीएमसी से इस्तीफा देने वालों की होड़ मची हुई है. हुमायूं कबीर को दिसंबर में IG रैंक का प्रमोशन मिला था. बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस में मचे घमासान के बीच यह मामला सामने आया है.

दरअसल, 21 जनवरी को बंगाल में बीजेपी की रैली के दौरान जब कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं ने “गोली मारो” का नारा लगाया था तब उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उन्हें हिंसा भड़काने के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने स्थानीय बीजेपी नेता सुरेश शॉ और दो अन्य को इस नारेबाजी का वीडियो सामने आने के कुछ घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया था. इस रैली की अगुवाई बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी और हुगली से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी कर रहे थे.

तृणमूल कांग्रेस में ममता के बेहद करीबी समझे जाने वाले सुवेंदु अधिकारी ने पिछले माह ही तृणमूल कांग्रेस छोड़ी थी. इसके बाद टीएमसी से पलायन करने की होड़ लग गई. टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा है कि इस नारेबाजी को लेकर हुई गिरफ्तारी पूरी तरह पुलिस का मामला है. इसका उनका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है.

Spread the love