ब्रेकिंग : चुनाव के ठीक पहले इन प्रत्याशियों की बढ़ी मुश्किलें…. चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब किया तलब… जानिये क्या है पूरा मामला

रायपुर, 28 अक्टूबर 2020। मरवाही उप निर्वाचन के व्यय लेखा निरीक्षण समय पर नहीं पूर्ण कराए जाने पर 4 अभ्यर्थियों को नोटिस जारी किया गया है । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने इस संबंध में अभ्यर्थियों को नोटिस जारी करते हुए 3 दिन का समय दिया है। उन्होंने 3 दिनों के अंदर व्यय लेखा निरीक्षण पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया है। इसके तहत मरवाही विधानसभा उप निर्वाचन 2020 हेतु रिटर्निंग अधिकारी डोमन सिंह ने पुष्पा कोर्चे,  लक्ष्मण पोर्ते,  बीर सिंह नागेश,  सोनमती सलाम को नोटिस जारी किया है।

पत्र में कहा गया है कि निर्वाचन व्यय लेखा का द्वितीय निरीक्षण 26 अक्टूबर 2020 को पूर्ण किया जाना था किंतु 4 अभ्यर्थियों द्वारा निरीक्षण नहीं कराया गया। यह गंभीर चूक है। रिटर्निंग अधिकारी श्री डोमन सिंह ने ऐसे सभी अभ्यर्थियों को तीन दिवस के भीतर व्यय लेखा का निरीक्षण पूर्ण किये जाने के निर्देश दिए हैं। पत्र में निर्देश का पालन नहीं किये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही का उल्लेख है। उल्लेखनीय है कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 77 के अंतर्गत निर्वाचन व्यय लेखा रखने में असफल पर धारा 171 झ के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।

Spread the love