ब्रेकिंग : कोरोना के मद्देनजर राजधानी पुलिस उतरी सड़कों पर…. इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी दुुकानें बंद…. पुलिस से उलझने वाले कुछ दुकानदार पर कार्रवाई भी हुई….पुलिस इंस्पेक्टर ममता शर्मा बता रही है किस तरह से हो रही है कार्रवाई ….

रायपुर 21 मार्च 2020। राजधानी में आज से बाजार बंद है। इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकाने लॉकडाउन हैं। राजधानी पुलिस ने राज्य सरकार के लिये फैसले के मुताबिक शुक्रवार देर शाम से ही बाजार में उतरकर दुकानों को कोरोना के मद्देनजर बंद रखने और लोगों को ज्यादा से ज्यादा घरों में रहने की अपील कर रही है।  

हालांकि इस दौरान कई दुकान पुलिसकर्मियों से हिला हवाला करते भी दिख रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने उन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की है। टीआई ममता शर्मा अली बताती है कि ज्यादातर लोग और दुकानदार तो कोरोना के मद्देनजर हालात की गंभीरता समझ रहे हैं। खुद से भी कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर लिया है, तो कुछ ने पुलिस समझाइस के बाद दुकान बंद कर लिये, लेकिन कुछ लोग पुलिस से उलझने भी लगे हैं, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई भी करनी पड़ी है।

पुलिस के द्वारा लोगों से अपील की गई कि वे 31 मार्च तक विरोध प्रदर्शन, धरना, रैली या किसी अन्य गतिविधि के लिए किसी भी जगह पर इकट्ठा न हों और 22 मार्च को घरों में ही परिवार के साथ समय बिताये।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रायपुर पुलिस की ओर से लाउड स्पीकर के जरिये कोरोना वायरस को लेकर आमजन से एहतियात बरतने को कहा है। पुलिस ने शहर में अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने, भीड़भाड़ वाले एरिया में जाने से बचने, पांच या उससे ज्यादा व्यक्ति के इकट्ठा नहीं होने, धार्मिक स्थान, रेस्टोरेंट और होटल, बार जैसी जगहों पर जाने से बचने की अपील की। इस बारे में खम्हारडीह थाना टीआई ममता शर्मा अली ने बताया कि जवानों की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर दूकानदारों और आम लोगों से बात कर कोरोना से बचने के सुझाव दिए जा रहे है।

देखिये पूरी बातचीत और पुलिस की कोरोना के मद्देनजर सतर्कता के वीडियो…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.