comscore

ब्रेकिंग : पुलिस भर्ती में रोक का निर्देश वाला पत्र हुआ वायरल….. देखिये डीजीपी के आदेश वाले पत्र का क्या है “वायरल सच” ….

रायपुर 6 मार्च 2021। पुलिस भर्ती में रोक का एक पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। पत्र में सब इंस्पेक्टर, ASI  और आरक्षकों की भर्ती को रद्द करने की बात कही गयी थी। 25.07.2019 के विज्ञापन का हवाला देते हुए वायरल हुए इस आदेश के बाद प्रदेश भर के अभ्यर्थियों में हड़कंप मच गया। इधर वायरल पत्र की खबर पुलिस मुख्यालय तक भी पहुंची, जहां जांच में पत्र व आदेश फर्जी पाया गया।

डीजीपी ने इस मामले में रायपुर के SSP को पत्र की जांच करने और फर्जी पत्र को तैयार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 2019 के विज्ञापन का हवाला देते हुए पत्र में सब इंस्पेक्टर के 100 पद, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 100 पद और जिला पुलिस के आरक्षक के 100 पदों की भर्ती पर 15 मई तक रोक लगाने का फर्जी निर्देश जारी कर दिया था।

पत्र में कहा गया था कि चयन प्रक्रिया श्रेणीवार चयन सूची व रिजल्ट का प्रकाशन 16 मई को और नियुक्ति 17 मई से प्रारंभ किया जाये। इस फर्जी पत्र को लेकर पुलिस मुख्यालय ने कड़ा संज्ञान लिया है…पीएचक्यू ने एसएसपी को निर्देश में कहा है…

“सोशल मीडिया पर पुलिस मुख्यालय का कथित पत्र पुमु/डीजीपी/पीए/20/जी/2021 दिनांक 20/02/2021 शेयर किया जा रहा है, जिसमें चयन प्रक्रिया को 15 मई तक स्थगित करने की बात लिखी गयी है।पुलिस मुख्यालय यह स्पष्ट करता है कि यह पत्र फ़र्ज़ी है। ऐसा कोई पत्र पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी नहीं किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, रायपुर को इस फ़र्ज़ी पत्र की जांच करने और इसे जारी करने वाले के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है”

ये कोई पहला मामला नहीं है, जब इस तरह का पत्र वायरल किया गया है। पहले भी इस तरह का फर्जी पत्र वायरल कर अन्य परीक्षाओं में भी अभ्यर्थियों को गुमराह किया गया है।

Spread the love