Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : गृहमंत्री की मौजूदगी में 4 राज्यों के मुख्यमंत्री की कल राजधानी में बड़ी बैठक…. अमित शाह और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री सुबह पहुंचेंगे रायपुर… ये है पूरा कार्यक्रम पढ़िये…

ब्रेकिंग : गृहमंत्री की मौजूदगी में 4 राज्यों के मुख्यमंत्री की कल राजधानी में बड़ी बैठक…. अमित शाह और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री सुबह पहुंचेंगे रायपुर… ये है पूरा कार्यक्रम पढ़िये…
X
By NPG News

रायपुर 27 जनवरी 2020। नक्सलियों पर नकेल की रणनीति बनाने के लिए देश के चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक कल रायपुर में होगी। इंटर स्टेट काउंसिंल की इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रम सिंह रावत शामिल होंगे। बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी रायपुर आ रहे हैं। वो सुबह करीब 10.45 बजे राजधानी पहुंचेंगे और सीधे मीटिंग केलिए रवाना होंगे।

राजधानी के एक निजी मोटल में बैठक होगी। सुबह करीब 10 बजे से 10.30 बजे सुबह सभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कमलनाथ और त्रिवेंद्रम सिंह रावत रायपुर पहुंच जायेंगे। सुबह करीब साढ़े 11 बजे से बैठक शुरू होगी और अपराह्ण साढ़े 3 बजे तक बैठक का सिलसिला जारी रहेगा। बैठक को लेकर गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निजी मोटल पहुंचकर बैठक स्थल का जायजा लिया और निर्देश दिया।

बैठक में शामिल होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर जायेंगे और वहां अलग-अलग संगठनों व प्रबुद्ध जनों से चर्चा करेंगे। वो भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। शाम करीब साढ़े पांच बजे गृहमंत्री वापस दिल्ली रवाना होंगे।

वहीं अन्य मुख्यमंत्रियों की भी वापसी करीब 5 से साढ़े 5 बजे के बीच होगी। बैठक में अंतरर्राज्यीय मामलों के अलावे परस्पर सामंज्यस्य, नक्सल मसलों के अलावे सीमा सहयोग पर चर्चा होगी। अपराध और नक्सल पर बैठक में बड़ी चर्चा होगी। माना जा रहा है कि नक्सल मुद्दे पर बैठक में कुछ बड़ी रणनीति बन सकती है, क्योंकि हाल के दिनों में केंद्र से कई अफसरों की टीम छत्तीसगढ़ में बैठकें ले चुकी है। के विजय कुमार के अलावे हाल में सीआरपीएफ के डीजी भी छत्तीसगढ़ पहुंचे थे।

Next Story