ब्रेकिंग : कोरोना को कंट्रोल करने में छत्तीसगढ़ टॉप-10 में….. कैबिनेट सिकरेट्री ने छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ की… वीडियो कांफ्रेंसिंग में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने, डेडीकेटेड हास्पीटल व यूनिट बनाने पर भी दिया जोर

रायपुर 5 अप्रैल 2020। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आज देश के सभी चीफ सिकरेट्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस दौरान सभी राज्यों के स्वास्थ्य सचिव, डीजीपी, 730 कलेक्टर और एसपी, निगम कमिश्नर, सिविल सर्जन और सीएमएचओ से उन्होंने ग्राउंड रिपोर्ट ली। छत्तीसगढ़ से कांफ्रेंसिंग में चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल, स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक और जीएडी सिकरेट्री कमलप्रीत सिंह मौजूद थे। कांफ्रेंसिंग के दौरान कोरोना के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के ऐहितियाति कदम की सराहना की गयी। राजीव गौबा ने बताया कि देश में कोरोना के मद्देनजर जिन-जिन राज्यों में बेहतर और सख्त कदम उठाये हैं, उनमें छत्तीसगढ़ टॉप-10 स्टेट रहा है।

कैबिनेट सिकेरट्री को छत्तीसगढ़ की स्थिति की जानकारी दी गयी। उन्हें ये भी बताया गया कि प्रदेश में लाकडाउन नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। प्रदेश में अभी तक 1590 टेस्ट किये जा चुके हैं, जिनमें 10 टेस्ट रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है, 7 को अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है।

कैबिनेट सिकरेट्री ने अफसरों को बताया कि लाकडाउन का कड़ाई से पालन की जरूरत है और जो भी इसे तोड़ता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाये। इस दौरान उन्होंने तबलीगी जमात से जुडे लोगों पर नजर रखने के भी निर्देश दिये। कांफ्रेंसिंग में कोरोना के मद्देनजर डेडीकेटेड हास्पीटल और यूनिट बनाने के भी निर्देश दिये। वहीं क्वारंटीन की सुविधा बढ़ाने और सोशल डिस्टेंसिंग पर भी ध्यान देने को कहा गया।

 

Spread the love