Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट जज की कोरोना से मौत ……22 नवंबर को अस्पताल में कराया गया भर्ती…….कोरोना से हाईकोर्ट के जज की देश में ये पहली मौत

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट जज की कोरोना से मौत ……22 नवंबर को अस्पताल में कराया गया भर्ती…….कोरोना से हाईकोर्ट के जज की देश में ये पहली मौत
X
By NPG News

अहमदाबाद 6 दिसंबर 2020। कोरोना से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। हाईकोर्ट के जज की कोरोना से मौत हो गयी है। कोरोना के कारण देश में किसी हाईकोर्ट जज के निधन का पहला मामला है। गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति जी आर उधवानी की शनिवार को महामारी की चपेट में आने से मौत हो गई। कुछ दिन पहले जस्टिस उधवानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। न्यायमूर्ति की एक पत्नी और दो बच्चे हैं। जस्टिस उधवानी की उम्र 59 साल थी।

गुजरात हाईकोर्ट के सूत्रों ने बताया कि 19 नवंबर को जस्टिस उधवानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और 22 नवंबर को फेफड़े में गंभीर संक्रमण के चलते उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जस्टिस उधवानी उन तीन जजों में से एक थे, जो दिवाली के बाद कोरोना वायरस की चपेट में आए थे।

अस्पताल में क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉक्टर दिव्यांग दलवादी ने बताया कि 22 नवंबर को गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल लाया गया था। आक्सीजन की जरूरत बढ़ने के बाद उन्हें तीन दिसंबर से वेंटीलेटर पर रखा गया था। अहमदाबाद के निवासी जस्टिस उधवानी 12 नवंबर 2012 को गुजरात हाई कोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में प्रोन्नत किए गए थे। इससे पहले वह जून 2011 से नवंबर 2012 के बीच रजिस्ट्रार जनरल रहे। 10 जुलाई 2014 को वह स्थायी न्यायाधीश बनाए गए थे। हाई कोर्ट के वकील रह चुके उधवानी फरवरी 1997 में सिटी सिविल जज नियुक्त किए गए थे।

Next Story