Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO : सरगुजा-बिलासपुर में आज जबरदस्त बर्फबारी….जबरदस्त बारिश और आंधी-तूफान भी….. कल से 2 दिन यहां भी बदलेगा मौसम…कल के लिए भी Yellow अलर्ट…. बॉल बराबर गिरे ओले, तूफान ने कई घरों से शेड उड़ाये

VIDEO : सरगुजा-बिलासपुर में आज जबरदस्त बर्फबारी….जबरदस्त बारिश और आंधी-तूफान भी….. कल से 2 दिन यहां भी बदलेगा मौसम…कल के लिए भी Yellow अलर्ट…. बॉल बराबर गिरे ओले, तूफान ने कई घरों से शेड उड़ाये
X
By NPG News

बिलासपर/सरगुजा 23 फरवरी 2020। छत्तीसगढ़ का मौसम आज दोपहर के बाद अचानक बदल गया। बिलासपुर और सरगुजा संभाग में जबरदस्त बारिश हुई तो बर्फबारी ने बिलासपुर का नजारा शिमला जैसा कर दिया। हालांकि मौसम विभाग ने इससे पहले ही इस बात अलर्ट जारी कर दिया था कि 23 फरवरी से अगले तीन दिनों के लिए मौसम बदलने वाला है। रायपुर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के लिए येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आज दोपहर बाद बिलासपुर के पेंड्रा में जबरदस्त बारिश के साथ ओले पड़े। देखते ही देखते जमीन पर बर्फ की सफेद चादर पड़ गयी। सरगुजा में बदले मौसम ने खूब तबाही मचायी। आंधी की वजह से कई जगहों पर कई दुकान और मकानों के सीट्स उड़ गये तो वहीं फसलों को भी जबरदस्त नुकसान हुआ।

दोपहर दो बजे के बाद सरगुजा के कई हिस्सों में तूफान और आंधी के साथ मौसम में बदलाव शुरू हुआ और फिर जबरदस्त बारिश और ओले गिरने शुरू हो गये। कमाल की बात ये रही कि आधे से एक किलो तक के ओले गिरे हैं। सरगुजा और बिलासपुर दोनों जगहों पर ओले ने फसलों को काफी बरबाद किया है।

प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में 23 फरवरी से 24 फरवरी तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों में कल से बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें कोरिया, बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर सहित आसपास के सभी जिले शामिल हैं। इन इलाकों केलिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 23 से 24 फरवरी तक प्रदेश के इन जिलों में मध्यम से हल्की और कई जगहों पर भारी बारिश होगी।

वहीं 24 फरवरी से 25 फरवरी तक मौसम ज्यादा प्रदेश में खराब रहेगा। सरगुजा संभाग से आगे निककल ये असर बिलासपुर और रायपुर संभाग में दिखेगा। सोमवार को जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, उनमें कोरिया, बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर और जशपुर सहित कई अन्य जिले भी शामिल हैं।

वहीं रायपुर और बिलासपुर संभाग के लिए मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है, उनमें बिलासपुर संभाग का बिलासपुर, जांजगीर, रायगढ़ जिला शामिल हैं। वहीं रायपुर संभाग की बात करें तो बलौदाबाजार, महासमुंद सहित कई अन्य जिलों में भी भारी बारिश होगी।

Next Story