बिग ब्रेकिंग : CRPF के डीजीपी व प्रमुख सुरक्षा सलाहकार के क्वारंटाइन में …. दोनों अफसरों ने छत्तीसगढ़ का तीन दिन पहले ही किया था दौरा…. डीजीपी अवस्थी संग गये थे सुकमा, एसपी और टॉप अफसरों की ली थी बैठक

नयी दिल्ली 5 अप्रैल 2020। CRPF के एक टॉप अफसर को कोरोना पॉजेटिव पाये जाने के बाद से खलबली मची है। सीआरपीएफ के डीजीपी एके महेश्वरी और देश के प्रमुख सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने भी खुद को क्वारंटाईन कर लिया है। हालांकि दावा है कि डीजीपी महेश्वरी उस अफसर के सीधे संपर्क में नहीं आये थे, लेकिन इनडायरेक्ट तौर पर संपर्क में आने के बाद हेल्थ गाइडलाइन का पालन करते हुए उन्होंने खुद को होम क्वारंटाईन कर लिया है।

इधर सीआरपीएफ के डीजीपी और प्रमुख सुरक्षा सलाहकार के कोरोना पाजेटिव अफसर के संपर्क में आने की खबर से छत्तीसगढ़ की ब्यूरोक्रेसी भी सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सुकमा में पिछले दिनों हुए नक्सली हमले के बाद डीजीपी महेश्वरी और विजय कुमार दोनों छत्तीसगढ आये थे। छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी उनके साथ सुकमा भी गये थे। यही नहीं दोनों अफसरों ने सुकमा में नक्सल अभियान की बैठक भी ली थी, जिसमें छत्तीसगढ़ और सीआरपीएफ के साथ-साथ नक्सल मोर्चे पर तैनात कई पारा मिलिट्री फोर्स के टॉप अफसर शामिल हुए थे। लिहाजा कयास लग रहे हैं कि क्या छत्तीसगढ़ के अफसर भी क्वारंटाइन में जायेंगे। 31 मार्च को महेश्वरी और विजय कुमार छत्तीसगढ़ आये थे और 1 अप्रैल को सभी अधिकारी सुकमा गये थे।

जिस अधिकारी के कोरोना पॉजेटिव होने की बात सामने आयी है, वो सीआरपीएफ में ही हेल्थ विंग के CMO हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

गृह मंत्रालय के प्रमुख सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने  खुद के क्वारंटाइन में जाने की बात कही है। जानकारी के मुताबिक CRPF के  जिस डाक्टर की कोरोना पॉजेटिव रिपोर्ट आयी है, वो 23 मार्च को विजय कुमार के संपर्क में आये थे। 1975 बैच के IPS अफसर विजय कुमार ने खुद को क्वारंटीऩ किया है। इस मामले में सीआरपीएफ के प्रवक्ता मूसा धिनकरन ने कहा, “एक सीआरपीएफ अधिकारी ने कोविड -19 रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है, उस अधिकारी के संपर्क में आये सभी व्यक्ति को क्वारंटाई में रहने को कहा गया है। डीजीपी उस अफसर के अप्रत्यक्ष रूप से संपर्क में आये थे, इसलिए नियम के मुताबिक उन्होंने भी खुद को क्वांरटाइन कर लिया है। DG AP माहेश्वरी (59) उत्तर प्रदेश कैडर के 1984 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी हैं।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.