Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : कोरोना से चौथी मौत : पंजाब में कोरोना संक्रमित मरीज ने तोड़ा दम….देश में मरीजों की संख्या 180 तक पहुंची…15 हुए स्वस्थ्य

ब्रेकिंग : कोरोना से चौथी मौत : पंजाब में कोरोना संक्रमित मरीज ने तोड़ा दम….देश में मरीजों की संख्या 180 तक पहुंची…15 हुए स्वस्थ्य
X
By NPG News

नयी दिल्ली 19 जनवरी 2020। देश में कोरोना से चौथी मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पंजाब में कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। इससे पहले दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र में एक-एक मौत का मामला सामने आ चुका है। देश में गुरुवार को कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 180 तक पहुंच गई है जिसमें 15 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

लखनऊ से भी कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक घातक कोरोना वायरस देश के 18 राज्यों में पहुंच चुका है। इसमें दिल्ली, पंजाब, केरल, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्य शामिल हैं।महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हुई हैं।संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 49 पहुंच गई है।

मंत्रालय के मुताबिक इस बीच कोरोना वायरस के 15 मरीजों की ठीक किया गया है। इसके अलावा संक्रमण के चलते तीन भारतीयों की जान चली गई। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए भारतीय रेल मंत्रालय ने भी विशेष सावधानियां बरतने शुरू कर दी है। इसके तहत मंत्रालय ने अहम जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमण के चलते देशभर में 168 ट्रेनों को कैंसल कर दिया है। ये ट्रेनें 20 मार्च से लेकर 31 मार्च तक रद्द रहेगी।

चीन के वुहान से फैले कोरोनावायरस ने अब करीब पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. दुनियाभर में 2.25 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. 9 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी है वहीं 85 हजार लोग इस बीमारी से सही भी हो चुके हैं।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज एक कोरोना पाजेटिव मरीज मिला है। जिसके बाद राज्य सरकार ने कई ऐहितियाती कदम उठाये हैं।

Next Story