ब्रेकिंग : नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा…. आर्मी अस्पताल में ली अंतिम सांस…. शोक संवेदनाओं का लगा तांता

रायपुर 31 अगस्त 2020। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब इस दुनिया में नहीं रहे। दिल्ली के आर्मी अस्पताल में करीब 20 दिन भर्ती रहने के बाद वो जिंदगी की जंग हार गये। प्रणब मुखर्जी कोरोना संक्रमित भी थे। आर्मी अस्पताल में उन्हें वेंटिंलेटर पर रखा गया था, जिसके बाद वो कोमा में भी चले गये थे।

पिछले कई दिनों से आर्मी अस्पताल की तरफ से हेल्थ बुलेटिन में ये बताया जा रहा था कि उनके स्वास्थ्य में किसी भी तरह का कोई सुधार नहीं हो रहाहै। कांग्रेस में रहते प्रणब मुखर्जी ने कई अहम जिम्मेदारी संभाली थी।

बीते दिनों प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी सर्जरी भी हुई थी. प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी दी.

पिछले कई दिनों से बड़े डॉक्टर उनकी निगरानी कर रहे थे, लेकिन लगातार उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई थी. जिसके बाद सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. 84 साल के प्रणब मुखर्जी साल 2012 में देश के राष्ट्रपति बने थे, 2017 तक वो राष्ट्रपति रहे. साल 2019 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने लिखा कि प्रणब मुखर्जी के निधन पर पूरा देश दुखी है, वह एक स्टेट्समैन थे. जिन्होंने राजनीतिक क्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र के हर तबके की सेवा की है. प्रणब मुखर्जी ने अपने राजनीतिक करियर के दौरान आर्थिक और सामरिक क्षेत्र में योगदान दिया. वह एक शानदार सांसद थे, जो हमेशा पूरी तैयारी के साथ जवाब देते थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.