Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग : चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की गाइडलाइन, प्रत्याशियों का नामांकन ऑनलाइन होगा….डोर टू डोर कैंपेन सिर्फ 5 लोगों के साथ ही… देखिये और क्या लागू की गयी है शर्त

ब्रेकिंग : चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की गाइडलाइन, प्रत्याशियों का नामांकन ऑनलाइन होगा….डोर टू डोर कैंपेन सिर्फ 5 लोगों के साथ ही… देखिये और क्या लागू की गयी है शर्त
X
By NPG News

नई दिल्ली 21 अगस्त 2020। चुनाव आयोग ने कोरोना काल में चुनाव कैसे हो? इसके लिए गाइडलाइन जारी किया है। गाइडलाइन के मुताबिक अब प्रत्याशियों को अपना नामांकन ऑनलाइन दाखिल करना होगा। चुनाव संबंधी गतिविधियों के दौरान फेस मास्क पहनना होगा. बता दें कि राजनीतिक पार्टियां बिहार में चुनाव के लिए तैयारी में जुटी है। साफ है कि आयोग इस चुनाव के लिए पूरी तैयारी में है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी कर बताया कि इस बार उम्मीदवार सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा कर सकेंगे. वहीं ऐसा पहली बार होगा जब चुनाव में कोई उम्मीदवार सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा करेगा. इसके अलावा उम्मीदवारों को नामांकन भी ऑनलाइन ही दाखिल करना होगा.

वहीं चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक डोर टू डोर कैंपेनिंग के लिए उम्मीदवार के साथ ज्यादा से ज्यादा पांच लोग साथ हो सकते हैं. चुनाव आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक ही सार्वजनिक सभाएं और रोड शो की अनुमति होगी.

चुनाव आयोग ने इलेक्शन के दौरान कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए सावधानियां बरतने की भी बात कही है. गाइडलाइन में कहा गया है कि फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, ग्लव्स, फेशियल पीपी किट्स का इस्तेमाल चुनाव प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन किया जाएगा.बिहार विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 29 नवम्बर को समाप्त होगा. ऐसे में अक्टूबर-नवम्बर के महीने में चुनाव कराये जाने की संभावना है.

Next Story